Home क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया ऋषभ पंत का सपोर्ट, कहा, “मैं होता सेलेक्टर...

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया ऋषभ पंत का सपोर्ट, कहा, “मैं होता सेलेक्टर तो पंत होते सभी टीम का हिस्सा”

1700

भारतीय क्रिकेट टीम गलियारों में इन दिनों एक मुद्दा बहुत ही चर्चा में छाया हुआ है। वैसे तो हर किसी के मन में टीम इंडिया के दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीदें हैं, लेकिन इन सबके बीच जो चर्चा इन दिनों सबसे ज्यादा बनी है, वो ही टीम की प्लेइंग-11 में विकेटकीपर बल्लेबाजों में ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसे मौका मिले?

RISHABH PANT
RISHABH PANT(Source_Hindustan Times)

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक को प्लेइंग-11 किसे मिले जगह, चर्चा है तेज

जैसे-जैसे  ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही इस विषय पर वाद-विवाद तेज होता जा रहा है। जहां कई दिग्गजों का मानना है कि दिनेश कार्तिक अंतिम एकादश में फिट बैठ रहे हैं, तो कई एक्सपर्ट का ये मानना है कि ऋषभ पंत ज्यादा सही विकल्प हैं।

इसी बात को लेकर वाद-विवाद पिछले कई दिनों से जारी है। जहां एशिया कप में भी ये मुद्दा पूरी तरह से सुर्खियों में बना रहा था, जिसके बाद एक बार फिर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से शुरू हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच के बाद फिर से देखने को मिल रही है।

ऋषभ पंत के सपोर्ट में उतरे मैथ्यू हेडन

मोहाली टी20 मैच में टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को मौका दिया था, वहीं पंत को बाहर रखा, जिसके बाद एक बार फिर से ऋषभ पंत को मौका देने की बात सामने आयी है, जहां इस बार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। हेडन खुलकर पंत के सपोर्ट में खड़े हैं, जहां उन्होंने कहा कि वो चयनकर्ता होते तो पंत उनकी सभी टीमों में खेलते।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने कहा, मेरे लिए पंत सभी टीम में होते हिस्सा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि, अगर मैं चयनकर्ता होता तो ऋषभ पंत को हर टीम में चुनता। वह भविष्य है। उन्हें सपोर्ट करने की जरूरत है और इसके लिए उन्हें समय चाहिए। भले ही यह रन या फॉर्म के माध्यम से हो, उसे मेरी राय में होना चाहिए। वह श्रेष्ठ हैं और हर पहलू में फिट बैठते हैं।

आपको बता हैं कि दिनेश कार्तिक को भी टी20 विश्व कप में चुना गया है। ऐसे में कार्तिक और पंत दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिसमें से टीम मैनेजमेंट ये तय नहीं कर पा रहा है कि दोनों में से किसे प्लेइंग-11 में रखे। क्योंकि एशिया कप में पहले तमिलनाडू के अनुभवी विकेटकीपर को मौका दिया गया था, जिसके बाद बाकी सभी मैचों में पंत टीम में मौजूद रहे थे।