Home क्रिकेट ये 2 खिलाड़ी एक समय थे IPL चैंपियन, आज मात्र 7 हजार...

ये 2 खिलाड़ी एक समय थे IPL चैंपियन, आज मात्र 7 हजार रूपये कमाने के लिए इन फ्रेंचाइजी के लिए निभा रहे है यह रोल

316

IPL : आईपीएल (IPL) को दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे महंगी टी20 लीग माना जाता है लेकिन आईपीएल (IPL) क्रिकेट में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति बेहतर ही नहीं होती है.

IPL

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में दो ऐसे भी भारतीय खिलाड़ी है जो एक समय अपनी-अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलते हुए चैंपियन बने थे लेकिन आज उन खिलाड़ियों की दशा ऐसी हो गई है कि इन 2 खिलाड़ियों को आज 7 हज़ार रूपये कमाने के लिए इस चैंपियन फ्रैंचाइज़ी के लिए यह काम करना पड़ रहा है.

नेट बॉलर का रोल निभा रहे है यह दो खिलाड़ी

IPL

कनिष्क सेठ

लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज़ कनिष्क सेठ (Kanishk Seth) आईपीएल 2018 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम स्क्वाड का हिस्सा थे. कनिष्क सेठ को 2018 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम में शामिल होकर आईपीएल चैंपियन बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था लेकिन आईपीएल 2018 (IPL 2018) के सीजन में कनिष्क सेठ (Kanishk Seth) को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक मुक़ाबले में भाग लेने का मौका नहीं मिला था. मौजूदा समय में कनिष्क सेठ (Kanishk Seth) कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की फ्रैंचाइज़ी के लिए नेट बॉलर का रोल निभाते हुए नज़र आ रहे है.

यह भी पढ़े : मुंबई इंडियंस के लिए खेल चूके इन 2 खिलाड़ियों को ऑक्शन में नहीं मिला कोई खरीददार, तो CSK ने नेट बॉलर के रूप में दिया टीम में शामिल होने का मौका

कुलवंत खेजरोलिया

घरेलू क्रिकेट में अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से खेलने वाले कुलवंत खेजरोलिया (kulwant khejroliya) भी आईपीएल 2017 के सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल थे. 2017 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने फाइनल मुक़ाबले में राइजिंग पुणे सुपरजेंट्स (RPS) को मात दी थी लेकिन मौजूदा समय में कुलवंत खेजरोलिया (kulwant khejroliya) को किसी भी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी ने अपने साथ नहीं जोड़ा है. ऐसे में कुलवंत खेजरोलिया (kulwant khejroliya) मौजूदा समय में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए नेट बॉलर का रोल निभा रहे है.

नेटबॉलर को प्रतिदिन मिलते है 7 हज़ार रूपये

आईपीएल (IPL) क्रिकेट में नेट बॉलर को अपने टीम स्क्वाड से साथ जोड़ने की प्रथा साल 2020 आईपीएल (IPL 2020) सीजन से चलते हुए आ रही है. आईपीएल 2024 (IPL 2020) सीजन शुरू होने से पहले आई रिपोर्ट्स के अनुसार प्रैक्टिस सेशन में शामिल होने वाले नेट बॉलर को प्रतिदिन नेट में गेंदबाज़ी करने के लिए 7 हज़ार रूपये मिलते है.

यह भी पढ़े : RR के खिलाफ मुकाबला खेलने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई खुशखबरी, टीम के सबसे बड़े मैच विनर की होने जा रही है प्लेइंग 11 में एंट्री