Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: क्या रवीन्द्र जडेजा को वर्ल्ड कप स्क्वॉड मिलेगी...

T20 World Cup 2024: क्या रवीन्द्र जडेजा को वर्ल्ड कप स्क्वॉड मिलेगी जगह?  पूर्व दिग्गज नहीं है जडेजा के प्रदर्शन से खुश

454

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होने जा रहा है। टी20 क्रिकेट के इस सबसे बड़े महाकुंभ के लिए तैयारियां जोरों पर चलने लगी हैं। करीब 1 महीनें बाद शुरु हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज-कल में टीम इंडिया का ऐलान हो जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड में किस-किस को जगह मिलेगी, इसे लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही है। पूर्व कईं दिग्गज  टीम इंडिया के स्क्वॉड को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। जिसमें से अब भारत के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा को लेकर भी राय सामने आयी है। भले ही जडेजा को हर कोई स्क्वॉड में तय मान रहा हो, लेकिन 2 दिग्गजों की राय कुछ अलग है।

T20 World Cup 2024
Ravindra Jadeja

टॉम मूडी और इरफान पठान ने जड़ेजा की जगह को लेकर कहीं बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज टॉम मूडी और भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान ने रवीन्द्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया है। दोनों ही दिग्गजों ने साफ शब्दों में बताया कि वो टीम इंडिया में रवीन्द्र जडेजा को नंबर-7 का बल्लेबाज नहीं मानते हैं। तो ऐसे में क्या अब रवीन्द्र जडेजा को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट भी सोचेगा या नहीं। वैसे टॉम मूडी ने ये जरूर कहा कि जडेजा भारत के सबसे अच्छे लेफ्ट ऑर्म स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। लेकिन जडेजा का प्रदर्शन इस आईपीएल सीजन में कुछ खास नहीं दिख रहा है।

T20 World Cup 2024
Ravindra Jadeja

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपनाया 90s वाला लुक, 25 साल बाद पहनेगी इस रंग की जर्सी

टॉम मूडी और इरफान पठान जडेजा को नहीं मानते नंबर-7 का विकल्प

स्टार स्पोर्ट्स चैनल के साथ बात करते हुए टॉम मूडी ने कहा कि, “मैं जडेजा को इसलिए लूंगा क्योंकि मैं बेस्ट लेफ्ट ऑर्म स्पिन विकल्प देख रहा हूं। वह देश में बेस्ट लेफ्ट ऑर्म स्पिनर हैं। मेरी प्लेइंग इलेवन में वह नंबर-7 पर बैटिंग नहीं करेंगे। मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप में नंबर सात पर बैटिंग करने के लिए वह अच्छे हैं। उन्होंने अपने स्ट्राइक रेट से यह साबित कर दिया है। आपको नंबर सात पर बैटिंग के लिए इम्पैक्ट टाइप का प्लेयर चाहिए होगा।”

इसी दौरान इरफान पठान भी वहीं पर साथ में थे। पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि, “जडेजा नंबर सात पर बैटिंग के लिए उचित नहीं हैं। जडेजा की जगह नंबर सात पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को एक उचित फिनिशर खिलाना चाहिए।

रवीन्द्र जडेजा के लिए अच्छा नहीं रहा है ये आईपीएल सीजन

रवीन्द्र जडेजा जो कुछ वक्त पहले तक देश के सबसे अच्छे ऑलराउंडर माने जा रहा थे, उन्हें लेकर टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी राय क्यों देखने को मिल रही है, इसकी वजह उनकी आईपीएल की फॉर्म भी हो सकती है। रवीन्द्र जडेजा के लिए इस सीजन में अब तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने इस सीजन में अब तक 9 मैचों में 131 की स्ट्राइक रेट से 157 रन बनाए हैं, जिसमें 1 फिफ्टी शामिल हैं, तो वहीं वो गेंदबाजी में 9 मैच में केवल 5 विकेट ही ले सके हैं। जडेजा का ये प्रदर्शन ही इन दिग्गजों को नाखुश कर रहा है।