Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपनाया 90s वाला लुक, 25 साल बाद पहनेगी इस रंग की जर्सी

357

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांच फैंस के दिलों-दिमाग में छाया हुआ है, लेकिन इसी रोमांच के बीच फैंस को आईपीएल के ठीक बाद होने वाले आईसीसी महाकुंभ का इंतजार है। जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। टी20 क्रिकेट के इस सबसे बड़े आईसीसी इवेंट का काउंट डाउन शुरू हो चुका है, ऐसे में अब इस टूर्नामेंट के लिए इसमें हिस्सा लेने वाली टीमों की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। जहां तैयारियों के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से एक बड़ी अपडेट मिल रही है।

T20 World Cup 2024
NZ Jersey

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का 90s वाला अवतार

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक खिताब से दूर रहने वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप में एक नए रंग, नए अवतार में उतरने जा रही है। ब्लैक कैप्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा बदलाव करते हुए अपनी टीम की जर्सी का रंग बदल दिया है, और एक बार फिर से 25 साल पुराने रंग की जर्सी के साथ अपनी टीम को मैदान में उतारने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अब 90s वाले अवतार में नजर आने वाली है।

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने खेला मास्टर स्ट्रोक, टीम इंडिया को वर्ल्ड कप ताज दिग्गज को जोड़ा अपने साथ

रेट्रो लुक में हल्के नीले रंग की जर्सी के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड

फटाफट क्रिकेट के इस सबसे बड़े महाकुंभ के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की जर्सी लॉंच हो चुकी है। सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की जर्सी को लॉंच किया है। ब्लैक कैप्स टीम की जर्सी वैसे तो अक्सर ही काले रंग की नजर आती है, लेकिन इस बार टीम की जर्सी का रंग पूरी तरह से बदलकर हल्का नीला रंग कर दिया गया है। न्यूजीलैंड टीम की जर्सी रेट्रो लुक में रखी गई है। ये जर्सी काफी हद तक उनकी टीम की 1999 के वनडे वर्ल्ड कप की जर्सी की याद दिलाती है।

1999 के वर्ल्ड कप की जर्सी रंग का लुक देने की कोशिश

इंग्लैंड में खेले गए 1999 में न्यूजीलैंड टीम की जर्सी का लुक कुछ अलग ही था। जिसमें इलेक्ट्रिक ब्लू कलर का यूज किया। साथ ही, उस जर्सी पर सिल्वर फर्न को छाती पर पांच बार, टोपी और पैंट पर भी बनाया गया था। इस बार जर्सी को लगभग वही कलर देने की कोशिश की है। हालांकि जर्सी कुछ बदलाव हुआ है। न्यूजीलैंड की इस बार की जर्सी में सफेद रंग में हल्का नीला रंग डाला गया है, यानी ये रेट्रो लुक नजर आ रहा है। जिसमें जर्सी के छाटी वाले पॉजिशन पर सफेद रंग की पट्टी पर काले रंग से NEW ZEALAND लिखा हुआ है। जिससे जर्सी का लुक बहुत ही एट्रेकटिव नजर आ रहा है। जर्सी का रंग बदलने के बाद क्या न्यूजीलैंड की किस्मत बदल पाएगी या नहीं ये देखने वाली बात होगी।