Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का अमेरिका वीजा...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का अमेरिका वीजा है पक्का, वीरेन्द्र सहवाग ने किया दावा

338

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन के खत्म होने के बाद ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्शन का इंतजार है। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ियों का नाम तय है, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम रेस में जरूर हैं, लेकिन वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नाम तय नहीं कहा जा सकता है। लेकिन इनमें से ही एक खिलाड़ी के नाम को वीरेन्द्र सहवाग ने पक्का मानते हुए मुहर लगा दी है।

T20 World Cup 2024
Team India

सहवाग ने टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में यशस्वी के नाम पर लगाई मुहर

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने एक नाम को भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 वर्ल्ड कप इवेंट में पक्का मान लिया है। वीरू ने भारत के युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम को पक्का मान लिया है। यशस्वी जायसवाल जो आईपीएल के इस सीजन में शुरुआत में लगातार संघर्ष कर रहे थे, जिनका बल्ला पूरी तरह से खामोश था, लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में यशस्वी ने 60 गेंद में 104 रन की पारी खेलने के बाद अपना वर्ल्ड कप दावा मजबूत कर लिया है।

T20 World Cup 2024
Yashasvi Jaiiswal

ये भी पढ़े-IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू क्यों नहीं लगा सका युजवेन्द्र चहल पर दांव? 3 साल बाद खुद आरसीबी के दिग्गज ने किया खुलासा

यशस्वी जायसवाल का अमेरिका वीजा हो चुका है तय- सहवाग

वीरेन्द्र सहवाग ने भारत के युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम पर मुहर लगाते हुए कहा कि, यशस्वी जायसवाल का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलना तकरीबन तय है। इस खिलाड़ी का वीजा और टिकट पहले ही तय हो चुका है। भारतीय क्रिकेट के लिए पिछले कुछ महीनों में यशस्वी जायसवाल ने एक खास पहचान बनाई है। उन्हें धीरे-धीरे भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिल गया और उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए अपना जलवा दिखाया है, और अब वो पहली बार भारत के लिए कोई आईसीसी वर्ल्ड कप इवेंट को खेलने के किनारे पर खड़े हैं।

यशस्वी की खुद वीरू के साथ तुलना पर बोले सहवाग

वीरू ने इसके बाद जब यशस्वी जायसवाल की खुद के साथ तुलना करने के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, मेरे करियर के शुरूआती दिनों में सचिन तेंदुलकर के साथ तुलना की जाती थी, लेकिन जितना जल्दी हो आप अपने जेहन से ऐसी बातें निकाल दें, यह आपके लिए बेहतर साबित होगा। मैं सचिन तेंदुलकर की तरह नहीं खेल सकता, सहवाग को सहवाग रहने दीजिए। आप अपने गेम के बारे में बेहतर जानते हैं, लिहाजा आपको उस पर फोकस करना चाहिए।

वीरू को है यशस्वी जायसवाल से काफी उम्मीदें

वीरेन्द्र सहवाग इसके बाद आगे कहा कि, मैं क्रिकेटरों के बीच तुलना करने पर यकीन नहीं करता, जब मेरी तुलना तेंदुलकर से होती थी तो मैंने अपना स्टांस बदला, ताकि बैटिंग करते हुए सचिन की तरह ना दिखूं। तुलना करने वाला टैग बहुत दबाव लेकर आता है। मुझे इस लड़के से काफी उम्मीदें है, जब आप छोटे शहरों से आते हो तो आपको पता होता है कि काफी मेहनत करनी है। वरना आपको वापस लौटना पड़ सकता है। मेरा मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए यशस्वी जायसवाल का वीजा और टिकट पहले ही पक्का हो चुका है।