Home क्रिकेट अर्श से फर्श पर आ गया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, मात्र...

अर्श से फर्श पर आ गया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, मात्र 33 वर्ष की उम्र में करना पड़ सकता है संन्यास का ऐलान

258

Rahul Tripathi : इंडियन क्रिकेट में प्रतिवर्ष होने वाले आईपीएल सीजन में कई स्टार खिलाड़ी अपने प्रतिभा का प्रमाण देते हुए नज़र आते है. उनमें से चुनिंदा खिलाड़ी ही इंटरनेशनल लेवल पर आईपीएल क्रिकेट में किए गए अपने प्रदर्शन को दोहरा पाने में सफल रहते है.

Rahul Tripathi

इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है जिन्हें 2023 में टीम इंडिया (Team India) के लिए निरंतर खेलने का मौका मिल रहा था लेकिन साल 2024 में इस खिलाड़ी का क्रिकेटिंग करियर पूरी तरह से समाप्त नज़र आ रहा है और ऐसा लग रहा है कि इस भारतीय खिलाड़ी को 33 वर्ष की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर सकते है.

राहुल त्रिपाठी के क्रिकेटिंग करियर पर लग सकता है पूर्ण विराम

महाराष्ट्र से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) से खेलने वाले राहुल त्रिपाठी को साल 2024 में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए भी निरंतर खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. राहुल त्रिपाठी ने साल 2023 में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. इंटरनेशनल लेवल पर राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने अब तक 5 मुक़ाबले खेले है लेकिन उनका इंटरनेशनल लेवल पर भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं आया. जिसके चलते राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के क्रिकेटिंग करियर पर पूर्ण विराम लगते हुए नज़र आ सकता है.

साल 2024 में मात्र 2 मुक़ाबले में मिला है खेलने का मौका

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए केवल 2 मुक़ाबले खेले है. इन 2 मुक़ाबलों में राहुल त्रिपाठी ने 87.70 की स्ट्राइक रेट और 15.50 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 31 रन बनाए है. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के इसी प्रदर्शन के आधार पर ऐसा नज़र आ रहा है कि उन्हें 33 वर्ष की उम्र में ही क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े :