Home क्रिकेट Rahul Dravid: आईपीएल की वो 3 टीमें जो राहुल द्रविड़ को कर...

Rahul Dravid: आईपीएल की वो 3 टीमें जो राहुल द्रविड़ को कर सकती है हेड कोच या मेंटॉर का ऑफर

309

Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की जुगलबंदी में टीम इंडिया ने 11 साल से चले आ रहे आईसीसी इवेंट ना जीतने के इंतजार को खत्म किया। चैंपियन बनने के साथ ही टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया का साथ सफर भी खत्म हो चुका है। राहुल द्रविड़ नवंबर 2021 से टीम इंडिया के मुख्य कोच पद पर आसीन थे जो अब गुडबाय कर चुके हैं।

Rahul Dravid
Rahul Dravid

वो 3 आईपीएल टीमें जो राहुल द्रविड़ को लेने में दिखा सकती हैं दिलचस्पी

राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ बतौर मुख्य कोच कार्यकाल खत्म हो गया है। वैसे बीसीसीआई ने उन्हें बनाए रखने की कोशिश की थी, लेकिन द्रविड़ ने अपने परिवार के साथ समय बिताने और अपने आपको रेस्ट देने के लिए ये फैसला किया। अब ऐसे में द्रविड़ आईपीएल में नजर आ सकते हैं। आईपीएल के दौरान टीम के साथ करीब 3 महीनें रहना होगा, ऐसे में राहुल द्रविड़ को आईपीएल की कोई फ्रेंचाइजी ऑफर कर सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं वो 3 फ्रेंचाइजी जो राहुल द्रविड़ को कोच या मेंटॉर पद को कर सकती है ऑफर…

Rahul Dravid
Rahul Dravid

ये भी पढ़े-Rishabh Pant: वर्ल्ड चैंपियन टीम के स्टार ऋषभ पंत ने कहां तक की पढ़ाई? उनका कार कलेक्शन, नेटवर्थ, निकनेम सबकुछ जानें खुद पंत की जुबानी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB)

आईपीएल के अब तक के 16 साल के सफर में खिताब को तलाश रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कोच और कप्तान में बदलाव देखने को मिल सकता है। आरसीबी के पास फाफ डू प्लेसिस कप्तान और एंडी फ्लॉवर मुख्य कोच पद पर हैं, लेकिन अगले साल वो अपनी टीम के साथ बतौर कोच राहुल द्रविड़ में रूचि दिखा सकती हैं। वैसे भी राहुल द्रविड़ बेंगलुरू से ही आते हैं ऐसे में वो खुद भी अपनी लोकल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। राहुल द्रविड़ को आरसीबी के द्वारा कोच पद ऑफर करने की संभावना सबसे ज्यादा हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास कोचिंग स्टाफ के रूप में एक मजबूत कॉम्बिनेशन हैं, जहां इनकी टीम में कोच रिकी पोंटिंग हैं, तो वहीं मेंटॉर सौरव गांगुली है। पिछले ही सीजन रिकी पोंटिंग के कोच पद से हटने की खबरें खूब रही थी। ऐसे में हो सकता है कि रिकी पोंटिंग अगले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के साथ नजर ना आए… ऐसे में ये फ्रेंचाइजी टीम इंडिया की जिम्मेदारी से मुक्त हो चुके राहुल द्रविड़ को कोच पद ऑफर कर सकती है। जिसके बाद इंडियन क्रिकेट के 2 दिग्गज राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली एक साथ काम कर सकते हैं। द्रविड़ पहले भी इस टीम के साथ काम कर चुके हैं।

राजस्थान रॉयल्स (RR)

आईपीएल के पिछले सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान संजू सैमसन और मुख्य कोच और मेंटॉर दोनों पद पर कुमार संगकारा हैं। राजस्थान रॉयल्स के साथ राहुल द्रविड़ लंबे समय तक खेले हैं और वो इस टीम के कोच भी रहे हैं। ऐसे में ये फ्रेंचाइजी एक बार फिर से दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को मेंटॉर बनाने के लिए संपर्क कर सकती है। राहुल द्रविड़ और संजू सैमसन की जुगलबंदी को वैसे भी आईपीएल में खूब देखा गया है।