Home क्रिकेट न्यूज़ INDvsAUS: सौरव गांगुली ने दिया रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा...

INDvsAUS: सौरव गांगुली ने दिया रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान, कह डाली ये बात

5533

विश्व क्रिकेट के पटल पर पिछले कुछ सालों में सबसे खतरनाक और दमदार नजर आने वाली टीम इंडिया के लिए पिछले महीने खेला गया एशिया कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। रोहित शर्मा की अगुवायी में भारतीय क्रिकेट टीम को एशियाई टीमों की इस सबसे बड़ी जंग में प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन यहां टीम को सुपर-4 में ही बाहर होना पड़ा।

Rohit Sharma
Rohit Sharma (Source_News 18)

हार पर हार से रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठे सवाल

एशिया कप की निराशा के बाद टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए सबसे अहम मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस टी20 सीरीज के मोहाली में खेले गए मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी को 200 के पार का स्कोर बनाने के बाद भी जीत नहीं मिल सकी।

पिछले कुछ समय में एक के बाद एक मिल रही हार को लेकर रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। कई एक्सपर्ट ये कहने से नहीं चूक रहे हैं, कि रोहित शर्मा पर तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी का दबाव देखा जा रहा है, जिससे वो खुद और टीम से प्रदर्शन नहीं करवा पा रहे हैं।

रोहित शर्मा को मिला सौरव गांगुली का सपोर्ट

इसी बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व दिग्गज कप्तान रहे सौरव गांगुली का बड़ा बयान देखने को मिला है। दादा ने एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा का जमकर सपोर्ट किया और उनकी कप्तानी की खूब तारीफ की और साथ ही उन पर भरोसा जताया है।

दादा ने कहा, रोहित शर्मा हैं एक सफलतम कप्तान

सौरव गांगुली ने इंडिया टूडे के साथ बात करते हुए कहा कि, भारत ने पिछले दो-तीन मैच हारे हैं। लेकिन भारत का ग्राफ बहुत अच्छा है। बतौर कप्तान रोहित शर्मा का ग्राफ देखिए। उन्होंने अच्छा किया है। उनका जीत का प्रतिशत 82 प्रतिशत है। उन्होंने लगभग 35 मैचों में कप्तानी की थी और केवल 3-4 मैच ही हारे।

मैं जानता हूं कि रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ वास्तव में टीम को लेकर चिंतित है। मुझे उम्मीद है कि वे नागपुर में वापसी करेंगे। मैं 2 या 3 नुकसान के बारे में बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं। उन्होंने टीम के साथ बात की और उम्मीद है कि वे जल्द ही वापसी करेंगे।