Home क्रिकेट न्यूज़ IND vs SA: इंदौर टी20 मैच में भारत की हार के साथ...

IND vs SA: इंदौर टी20 मैच में भारत की हार के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, विराट कोहली को छोड़ दिया पीछे

1349

IND vs SA: रोहित शर्मा की अगुवायी में भारतीय टीम ने एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की, लेकिन यहां खुद एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड बना गए। भारत के लिए जब से रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली है उसके बाद से लगातार जीत दर जीत हासिल करते जा रहे हैं।

Rohit Sharma
Rohit Sharma(Source_Latestly.in)

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शून्य बनाने वाले बने भारतीय

लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में उनके नाम एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वो इस मैच में दूसरी ही गेंद पर बगैर खाता खोले पैवेलियन की ओर लौट गए। इसके साथ ही उनके करियर में एक और शून्य का स्कोर जुड़ गया।

ये भी पढ़ें: T20WC 2022 टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद छलका बुमराह का दर्द, कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का चौथा शून्य, विराट को किया पीछे

हिटमैन भारत के लिए अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शून्य का स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनका बतौर कप्तान ये चौथा शून्य था, इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली के सबसे ज्यादा 3 शून्य को पार कर दिया। साथ ही शिखर धवन के नाम भी कप्तान के रूप में 1 शून्य है। वहीं भारत के दिग्गज कप्तान रहे महेन्द्र सिंह धोनी ने 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की, लेकिन एक भी शून्य उनके नाम नहीं है।

जब रोहित शर्मा की बात करें तो उनके ओवरऑल टी20 इंटरनेशनल करियर का ये 10वां शून्य का स्कोर रहा। इसके साथ ही वो सबसे ज्यादा जीरो बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। सबसे ज्यादा शून्य आयरलैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन के नाम हैं, जो 12 बार खाता नहीं खोल सके।

भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अब तक 142 टी20आई मैच खेले हैं, जिसमें 134 पारियों में 10वां शून्य रहा। उनसे पहले 10 बार बिना खाता खोले आउट होने वाले खिलाड़ियों में बांग्लादेश के सौम्य सरकार, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, पाकिस्तान के उमर अकमल और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग हैं, जिन्होंने 10-10 बार शून्य किया है। उनके साथ अब रोहित भी जुड़ गए हैं।

एक नजर यहाँ भी डालें: