Jasprit bumrah sad
Jasprit bumrah sad(Source_Aaj Tak)

किसी भी क्रिकेटर का सबसे बड़ा सपना अपने देश का प्रतिनिधित्व करना होता है, लेकिन जब देश के लिए कोई बड़ा इवेंट खेलना हो तो उससे बड़ा पल उस क्रिकेटर के लिए कुछ हो ही नहीं सकता। और जब इस स्थिति में टीम में चुने जाने के बाद भी किसी खिलाड़ी को चोट के कारण टूर्नामेंट से दूर कर दें तो उस खिलाड़ी पर क्या बितती है ये हम और आप नहीं बल्कि वो खिलाड़ी ही अहसास कर पाता है, जिसके साथ ऐसा हुआ।

टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद टूटा जसप्रीत बुमराह का दिल

इसी महीनें 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप रोमांच छाने वाला है, जहां इसमें भाग लेने वाले तमाम खिलाड़ी बेहद ही उत्साहित हैं। जिसमें सबसे प्रबल दावेदार टीम इंडिया के खिलाड़ी भी खेलने को बेताब हैं।

अब टी20 विश्व कप की उल्टी गिनती तो शुरू हो चुकी हैं, जहां करीब 2 सप्ताह से भी कम वक्त बचा हुआ है, इसी बीच भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी चोट के चलते बाहर होना पड़ा है। बैक इंजरी के कारण बुमराह के बाहर होने से देशवासियों का दिल टूट गया है।

बाहर होने को लेकर छलका बुमराह का दर्द कही ये बात

साथ ही खुद भारत का ये बड़ा मैच विजेता गेंदबाज भी चोटिल होने के कारण इस सबसे बड़े टी20 महाकुंभ से बाहर होने के कारण काफी निराश हो गए हैं। उन्होंने इस इवेंट से बाहर होने की पुष्टि होने के 24 घंटों के अंदर ही बाहर होने का दर्द छलक पड़ा है।

विश्व कप से बाहर होने का दर्द वो छुपा नहीं सके और उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर बाहर होने को लेकर अपने मन की बात बयां की। बुमराह ने ट्वीट में लिखा कि, मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन अपने प्रशंसकों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं। जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में टीम के विश्व कप अभियान में उनका उत्साह बढ़ाऊंगा।

आपको बता दें कि भारत का ये दिग्गज तेज गेंदबाज अपने पीठ के दर्द से साल 2019 से ही जूझ रहे हैं, जिसके चलते उन्हें काफी मैचों में बाहर रहना पड़ा है। हाल ही में वो एशिया कप में भी नहीं खेल सके थे, इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी बुमराह दूर थे।