Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC: वेस्टइंडीज ने स्टार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को विश्व कप टीम से...

T20WC: वेस्टइंडीज ने स्टार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को विश्व कप टीम से किया बाहर, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान

1409

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 को लेकर काउंट डाउन शुरु हो चुका है। अब तो इस महाकुंभ के आगाज में 10 से भी कम दिन शेष रह गए हैं। चैंपियनशिप के लिए इन दिनों सभी टीमें मैदान में भरपूर दम भर रही हैं, जहां मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं। इसी तैयारियों के बीच दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को एक बहुत ही बड़ा धक्का तब लगा जब उनके एक खास खिलाड़ी को उनके बोर्ड ने ही बाहर का रास्ता दिखा दिया।

WINDIES
WINDIES(wSource_WestIndies Twitter)

वेस्टइंडीज ने शिमरोन हेटमायर को किया विश्व कप टीम से बाहर

2012 और 2016 की चैंपियन रह चुकी वेस्टइंडीज ने पिछले ही महीनें अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था, जिसमें उन्होंने स्टार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को जगह दी थी। हेटमायर इस फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं, लेकिन उन्हें स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया।

शिमरोन हेटमायर का वेस्टइंडीज के लिए टी20 विश्व कप से ठीक पहले बाहर होना एक बहुत ही करारा झटका है। उन्हें चोट या फिटनेस की वजह से बाहर नहीं किया गया है, बल्कि हम आपको जब वजह बताएंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे।

रिशेड्यूल फ्लाइट को मिस करने के चलते दिखाया बाहर का रास्ता

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को स्क्वॉड से चोट के कारण नहीं बल्कि फ्लाइट मिस करने के कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने सख्य फैसला लेते हुए उन्हें बाहर कर इनकी रिप्लेसमेंट के नाम की भी घोषणा कर दी। अब हेटमायर के स्थान पर इस इवेंट में शिमराह ब्रूक्स को खेलने का मौका मिल गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने हेटमायर को बाहर करने को लेकर जानकारी दी। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि, “CWI चयन पैनल द्वारा निर्णय लिया गया था, क्योंकि शिमरन हेटमायर ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी रिशेड्यूल फ्लाइट से चूक गए थे, जिसे शनिवार 1 अक्टूबर से उनके अनुरोध पर पारिवारिक कारणों से बदल दिया गया था।”

शिमराह ब्रुक्स को किया उनके स्थान पर रिप्लेस

इसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज के डायरेक्टर जिमी एडम्स ने कहा कि, “आज दोपहर(सोमवार को) हमने CWI के डायरेक्ट्री कमिशन को सूचित किया कि सेलेक्शन पैनल ने सर्वसम्मति से हमारी टी20 विश्व कप टीम में शिमरोन हेटमायर को शमराह ब्रूक्स के साथ बदलने का फैसला किया है। जबकि हमने पारिवारिक कारणों से शिमरोन की फ्लाइट को शनिवार से सोमवार तक बदल दिया था, उसे यह स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर ऑस्ट्रेलिया की यात्रा में कोई और देरी और समस्याएं होती हैं, तो हमारे पास उसके रिप्लेसमेंट के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा, जैसा कि हम इस अत्यंत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन की तैयारी के लिए टीम की क्षमता से समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।”