Home क्रिकेट न्यूज़ IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम करने के...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम करने के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा नहीं है खुश, इस बात की जतायी चिंता

1383

IND vsAUS: आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया अपनी तैयारियों में जुटी हैं, जहां उन्होंने मिशन मेलबर्न के लिए पहला पड़ाव जबरदस्त अंदाज में पार किया है। भारत ने रविवार को अपनी मेजबानी में खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात देने के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली है।

TEAM INDIA T20
TEAM INDIA T20(Source_India TV)

भारत ने तीसरा वनडे जीतकर सीरीज को किया 2-1 से अपने नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए रोमांचक अंदाज में केवल 1 गेंद बाकी रहते मैच को जीत लिया।

इस मैच में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी, जिन्होंने पहले खेलते हुए 187 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। लेकिन भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर इस स्कोर को 19.5 ओवर में पार कर लिया और सीरीज पर भी कब्जा कर लिया।

जीत के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा नहीं हैं खुश

मोहाली में खेले गए पहले मैच को गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की। उन्होंने नागपुर में खेले गए दूसरे मैच को 6 विकेट से जीता था, जिसके बाद इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया। सीरीज में पिछड़ने के बाद भी जीतकर कप्तान रोहित शर्मा खुश तो हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने टीम की डेथ गेंदबाजी को लेकर चिंता भी व्यक्त की।

डेथ गेंदबाजी को लेकर व्यक्त की चिंता

रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, इस जगह से बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं। भारतीय टीम के लिए भी और जब मैं डेक्कन चार्जेस के लिए खेलता था तब की भी।

हर मैच में एक नए खिलाड़ी का मैच विनर बन कर आना, एक बढ़िया संकेत हैं। इस पूरी सीरीज में हमने काफी चांस लिए और बहादुरी से खेल को आगे बढ़ाया। हमें अपने डेथ गेंदबाज़ी पर काफी काम करना पड़ेगा। हालांकि एक बात यह भी है कि हमारी टीम के कुछ गेंदबाज एक ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया, जिसके बाद उन्होंने कैमरॉन ग्रीन के 52 और टिम डेविड के 54 रनों की पारी की मदद से 7 विकेट पर 186 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने सूर्यकुमार यादव के 36 गेंद में 69 और विराट कोहली के 48 गेंद में 63 रन की पारी से 19.5 ओवर में मैच जीत लिया।