Home क्रिकेट न्यूज़ IND vs AUS: फैंस को लग रहा था खलेगी रवीन्द्र जडेजा की...

IND vs AUS: फैंस को लग रहा था खलेगी रवीन्द्र जडेजा की कमी, लेकिन इस खिलाड़ी ने किया ऐसा कमाल कि बने सीरीज के बेस्ट प्लेयर

1636

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए 3डी प्लेयर यानी रवीन्द्र जडेजा का बाहर होना एक बहुत ही बड़ा झटका था। इस दिग्गज खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद से फैंस परेशान थे, क्योंकि इनका पिछले कुछ समय से जिस तरह का प्रदर्शन रहा है, उसे देख ये टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी माने जा रहे थे। जडेजा के चोटिल होने के बाद सेलेक्टर्स ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका दिया।

AXAR PATEL
AXAR PATEL (Source_ZEE)

अक्षर पटेल ने नहीं खलने दी रवीन्द्र जडेजा की कमी

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी अक्षर पटेल को चुना गया, जहां उन्हें अपने आप को साबित करना था। क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस किसी को इतना भरोसा नहीं था, कि ये युवा ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी की जगह भर पाएगा।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को संपन्न हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने हर किसी को बता दिया कि वो रवीन्द्र जडेजा तो नहीं लेकिन उनसे कम नहीं हैं। अक्षर ने भारत के लिए इस सीरीज में जीत के अक्षर लिखने में खास भूमिका अदा की।

अपनी गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन के बूते बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

टी20 सीरीज में इस गुजराती गेंदबाज का जबरदस्त बोलबाला रहा, जहां उन्हें बल्लेबाजी का तो खास मौका नहीं मिला, लेकिन गेंदबाजी में ऐसा कहर ढाया कि कंगारू बल्लेबाजों को नस्तेनाबूत करते हुए अपनी गेंदबाजी के दम पर प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने में सफल रहे।

सीरीज में सबसे ज्यादा 8 विकेट लेकर बने बेस्ट खिलाड़ी

इस सीरीज में उन्होंने जबरदस्त फिरकी दिखायी और 3 मैचों में केवल 7.33 की असाधारण औसत से 8 विकेट झटके। उन्हें अपने इस प्रदर्शन के लिए सीरीज का बेस्ट प्लेयर घोषित किया गया। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने टीम की जीत और उनके इसमें योगदान के लिए खुशी जतायी।

उन्होंने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में इसे लेकर बात की, जहां उन्होंने अपनी योजना का भी खुलासा किया। अक्षर पटेल ने कहा कि, जब आप अच्छा करते हो और टीम जीतती है तो अच्छा लगता है। मुझे अभी लगता है कि मैं जो लाइन लेंथ डालता हूं, उसे मैं बैक करता हूं। अगर कोई बल्लेबाज बड़ा शॉट लगा भी देता है तो मैं वही करने का प्रयास करता हूं।