Home क्रिकेट न्यूज़ WORLD SERIES 2022: इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब, इस...

WORLD SERIES 2022: इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब, इस खिलाड़ी ने जड़ा शतक

1901

भारतीय क्रिकेट इन दिनों विश्व क्रिकेट पर राज कर रहा है, एक तरफ मौजूदा टीम इंडिया का वर्चस्व पूरी दुनिया देख रही है, तो रिटायरमेंट ले चुके खिलाड़ी भी किसी से कम नहीं है, जिन्होंने क्रिकेट से लंबे समय से दूर होने के बाद भी मैदान में उतरते ही अपना जलवा दिखाया है। हम यहां पर भारत में खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की बात कर रहे हैं, जहां शनिवार को इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को खिताबी जंग में मात देकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

INDIA LEGENDS
INDIA LEGENDS(Source_ABP NEWS)

इंडिया लीजेंड्स ने जीता वर्ल्ड सीरीज 2022 का खिताब

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने अपना दबदबा कायम रखते हुए श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत के पूर्व दिग्गजों ने लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया।

फाइनल मैच की बात करें तो यहां सचिन तेंदुलकर की सेना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नमन ओझा के जबरदस्त शतक की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 18.5 ओवर में ही 162 रन बनाकर ढ़ेर हो गई।

नमन ओझा के शतक के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने खड़ा किया था 195 का स्कोर

इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद सचिन और नमन ओझा की जोड़ी पारी की शुरुआत करने उतरी लेकिन द ग्रेट तेंदुलकर पहले ही ओवर में गोल्डन डक का शिकार बने। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए सुरेश रैना भी खास नहीं कर सके और केवल 4 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद इंडिया लीजेंड्स ने एक दांव खेलते हुए विनय कुमार को बल्लेबाजी के लिए भेज दिया। विनय कुमार ने नमन ओझा का भरपूर साथ दिया और दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। विनय कुमार ने 21 गेंद में 36 रन बनाए। इसके बाद युवराज सिंह ने 19 रन की पारी खेली, लेकिन इरफान पठान 11 और युसुफ पठान खाता भी नहीं खोल सके। लेकिन दूसरी ओर नमन ओझा दनादन शॉट्स खेलते रहे। इंडिया लीजेंड्स ने नमन ओझा के 71 गेंद में 108 रन की नाबाद पारी की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 195 रन बनाए।

श्रीलंका लीजेंड्स की टीम हुई 162 रन पर ढ़ेर

इस बड़े टोटल को पार करने के लिए श्रीलंका लीजेंड्स की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। सनथ जयसूर्या और दिलशान मुनाविरा दोनों ओपनर दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 11 और उपुल थरंगा 10 रन ही बना सके। 41 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद छोटी-छोटी साझेदारी जरूर हुई लेकिन ये नाकाफी साबित हुई। इशान जयारत्ने ने 22 गेंद में 51 रन की पारी जरूर खेली लेकिन पूरी टीम 18.5 ओवर में 162 रन पर आउट हो गई। इंडिया ने 33 रन से मैच अपने नाम किया। विनय कुमार ने 3 अभिमन्यु मिथुन ने 2 विकेट झटके। नमन ओझा प्लेयर ऑफ द मैच बने वहीं श्रीलंका लीजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 195 रन और 5 विकेट के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे।