Home क्रिकेट IND vs BAN 3rd ODI में बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन के...

IND vs BAN 3rd ODI में बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन के आक्रामक प्रदर्शन ने रिकॉर्ड बुक में प्रवेश किया।

478

बांग्लादेश के खिलाफ दो वनडे में भारी हार के बाद चटोग्राम में तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन काफी आक्रामक खेल रहे थे, उन्होंने शानदार पारी खेली और टीम के लिए सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, किशन अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़कर अब भी सुर्खियों में बने हुए हैं|

BANG vs INDODI 2023
Ishan Kishan BANG vs INDODI 2023

इशान किशन को आज तीसरे वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी का आगाज करने के लिए चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया। उन्होंने शुरू से ही कुछ धमाकेदार शॉट खेलते हुए पहले ही आक्रामक बल्लेबाजी करने का मन बना लिया था।

शुरुआत में सलामी जोड़ीदार शिखर धवन ने अपना विकेट जल्दी गंवा दिया, फिर विराट शो की धमाकेदार शुरुआत हुई, किशन ने विराट कोहली के साथ शानदार साझेदारी की. किशन ने 24वें ओवर में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया और उसी अंदाज में अंत तक बने रहे क्रिच पर।

पहले शतक के बाद किशन की निगाह दोहरे शतक पर टिकी थी और उन्होंने 35वें ओवर में केवल 126 गेंदों में यह कारनामा पूरा किया। किशन अपने इस दोहरा शतक से अपना नाम वनडे में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर में अंकित कर लिया ही।  एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाले बहुत काम बल्लेबाज है।

ओडीआई क्रिकेट टूर्नामेंट में दोहरे शतकों की शानदार सूची में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, क्रिस गेल, मार्टिन गुप्टिल और फखर जमान शामिल हैं। 131 गेंदों पर 210 रन की उनकी पारी को तस्किन अहमद ने 36वें ओवर में समाप्त कर दिया, जो एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में छठा सबसे बड़ा स्कोर बन गया।

वनडे में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर:

खिलाड़ीस्कोर
रोहित शर्मा264
मार्टिन गुप्टिल237*
वीरेंद्र सहवाग219
क्रिस गेल215
फखर जमान210*
इशान किशन210
रोहित शर्मा209
रोहित शर्मा208*
सचिन तेंडुलकर200*