Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल के दूसरे फेज के शेड्यूल को लेकर बड़ी अपडेट,...

IPL 2024: आईपीएल के दूसरे फेज के शेड्यूल को लेकर बड़ी अपडेट, इस दिन खेला जाएगा फाइनल मैच

466

IPL 2024: क्रिकेट जगत के सबसे रोमांचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का आगाज होने के बाद इसके मैचों की रफ्तार जारी है। इस टूर्नामेंट के इस सीजन में एक के बाद एक मैच खेले जा रहे हैं। भारत में लोकसभा के चुनावों को देखते हुए आईपीएल 2024 के लिए शुरुआत के 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया गया था। जहां 22 मार्च से 7 अप्रैल तक कुल 17 दिन में 21 मैच शेड्यूल थे। अब फैंस आईपीएल का पहला वीकेंड निकलने के बाद दूसरे फेज के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं। जिन्हें एक बड़ी खुश खबरी मिलने वाली है।

IPL 2024
IPL 2024

7 अप्रैल तक का शेड्यूल था फिक्स, दूसरे फेज का पहला मैच 8 अप्रैल को CSK vs KKR

एक तरफ पूरा देश होली की हुड़दंग में व्यस्त दिख रहा है, तो इसी बीच आईपीएल के दूसरे फेज के शेड्यूल को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि लोकसभा के चुनावों का आईपीएल के शेड्यूल पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है और आईपीएल के 7 अप्रैल को खत्म होने वाले पहले फेज के अगले ही दिन यानी 8 अप्रैल को दूसरे फेज की शुरुआत हो जाएगी। आईपीएल के दूसरे फेज के पहले मैच में भी चेन्नई सुपर किंग्स का मैच होगा, जो अपने ही घर चेपॉक में खेलेगी। 8 अप्रैल को चेन्नई का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है।

IPL 2024
Captains PhotoShoot

ये भी पढ़े-IPL 2024: क्या हार्दिक का रोहित-बुमराह के साथ सबकुछ नहीं है सही, इस वीडियो में हार्दिक ने दोनों स्टार्स को कर दिया इग्नोर

19 मई को खत्म होंगे लीग राउंड के मैच

भारत में अगले महीनें से शुरू होने वाले लोकसभा के चुनावों को देखते हुए बीसीसीआई ने पहले फेज में बहुत कम मैचों का ही शेड्यूल जारी किया था। लेकिन अब इस दूसरे फेज को यथावत जारी रखने का फैसला किया है। क्रिक बज की रिपोर्ट की माने तो वैसे फिलहाल पूरा शेड्यूल बनकर सामने नहीं आया है, लेकिन यहां दूसरे फेज के अहम मैचों की तारीख सामने आ गई है। जहां इस दूसरे फेज में लीग राउंड का आखिरी मैच 19 मई के राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।

21 और 22 मई को अहमदाबाद में होंगे एलिमिनेटर और क्वालिफायर मैच

19 मई को आईपीएल के लीग राउंड का दौर खत्म होने के बाद नॉक आउट राउंड और प्लेऑफ मैच शुरू हो जाएंगे। जहां 1 दिन के ब्रेक के बाद 21 मई को पहला क्वालिफायर मैच खेला जाएगा। तो वहीं दूसरे दिन 22 मई को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। दोनों ही मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इन मैचों के बाद कारवां चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहुंचने वाला है।

26 मई को फाइनल, 24 मई को क्वालिफायर-2 मैच

आईपीएल के इस सीजन का खिताबी मुकाबला और साथ ही क्वालिफायर 2 मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाएंगे। जहां एलिमिनेटर मैच के बाद एक दिन का ब्रेक होगा और अगले ही दिन 24 मई को दूसरा क्वालिफायर मैच खेला जाएगा। इस मैच में क्वालिफायर 1 की हारने वाली टीम का सामना एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम से होगा। तो वहीं फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई में ही खेला जाएगा। इस मैच में क्वालिफायर 1 की जीतने वाली टीम का सामना क्वालिफायर 2 की जीतने वाली टीम से होगा।