Home क्रिकेट IPL 2023: केकेआर के लिए राह नहीं है आसां, अगर ये प्लेइंग-11...

IPL 2023: केकेआर के लिए राह नहीं है आसां, अगर ये प्लेइंग-11 रही तो बनेगी बात

160

IPL 2023:  क्रिकेट जगत की सबसे रोमांचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग(IPL 2023) के 16वें सीजन का आगाज होने में अब बहुत ही कम समय बचा है। 31 मार्च से इस सीजन की शुरुआत हो रही है, जहां ओपनिंग मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत होगी। इस लीग के लिए सभी टीमें तैयार हैं और अपना बेस्ट देने का इंतजार कर रही हैं, जिसमें एक टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का भी खेमा है, जिनकी नजरें तीसरी बार खिताब जीतने पर है, लेकिन उनकी राह बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है।

IPL 2023
IPL 2023

केकेआर की मजबूत अंतिम एकादश

कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Night Riders) की टीम में मिनी ऑक्शन के साथ ही बैलेंस को लेकर काफी माथापच्ची शुरू हो गई थी। उनकी टीम चोट से परेशान होने के साथ ही सही संतुलन की तरफ देख रही है। टीम मैनेजमेंट उनकी बेस्ट प्लेइंग-11 का संतुलन बनाने के लिए हर तरह का प्रयास करेंगे। लेकिन इससे पहले हम यहां पर बताने की कोशिश करते हैं कि कैसी हो सकती है केकेआर की सबसे मजबूत प्लेइंग-11, डालते हैं एक नजर…

IPL 2023
IPL 2023 KKR TEAM (Source_Twitter)

ये भी पढ़े- IPL 2023: मुंबई पलटन दिख रही है दावेदार, इस प्लेइंग-11 के बूते कर सकती है खिताबी वापसी

वेंकटेश अय्यर और गुरबाज को करनी चाहिए पारी की शुरुआत

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन में ओपनिंग को लेकर काफी ज्यादा माथापच्चा होने वाली है। क्योंकि वेंकटेश अय्यर(Venktesh Iyer) के साथ कोई ऐसा खास जोड़ीदार नहीं मिल पा रहा है, जिसे पूरी तरह से निश्चित कहा जाए। लेकिन फिर भी अगल स्क्वॉड को देखे तो इसमें अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज को एक सही विकल्प माना जा सकता है। गुरबाज को केकेआर ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया है। जो ओपनिंग में वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दे सकते हैं तो साथ ही वो एक विकेटकीपर का भी टेंशन खत्म कर सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में नीतिश राणा, श्रेयर पर होंगी खास जिम्मेदारी

केकेआर की टीम इस साल एक बहुत बड़े टेंशन से गुजर रही है, वो है उनके कप्तान श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) की चोट… अय्यर पीठ की चोट से जूझ रहे हैं,, और मीडिया रिपोर्ट्स में उनके खेलने को लेकर संदेह की स्थिति है, लेकिन अगर वो फिट रहे तो मध्यक्रम में टीम की जान रहेंगे। उनके ना खेलने की स्थिति में काफी बड़ी दिक्कते खड़ी हो सकती हैं। अय्यर के अलावा मिडिल ऑर्डर में नीतिश राणा और रिंकू सिंह होंगे। ये दोनों भी काफी शानदार बल्लेबाज हैं।

लोअर मिडिल ऑर्डर में रसेल, शार्दुल, नरेन हैं मजबूत कड़ी        

इस टीम का सबसे बड़ा मजबूत पक्ष ही उनका लोअर मिडिल ऑर्डर है, जिसमें टी20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक प्लेयर बन चुके आन्द्रे रसेल होंगे। वेस्टइंडीज का ये दिग्गज खिलाड़ी अपना दिन होने पर किसी भी विपक्षी टीम के पसीनें छुड़ा देता है। इसके अलावा उनकी टीम के निचले मध्यक्रम में सुनिल नरेन और शार्दुल ठाकुर भी होंगे। ये दोनों अपनी बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं, लेकिन बैटिंग में ऐसा योगदान दे देते हैं, जो मैच में खास इम्पेक्ट डाल सकता है।

बॉलिंग अटैग में साउदी, उमेश, शार्दुल की तिकड़ी, वरुण-नरेन की फिरकी

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में बैटिंग ऑर्डर में कईं तरह की चिंता हैं, लेकिन गेंदबाज इस बार भी बेहतर दिख रही है। उनकी गेंदबाजी में पेस अटैक की जिम्मेदारी के लिए टिम साउदी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर हैं, तो इन्हें आन्द्रे रसेल का अच्छा साथ मिलेगा। वहीं स्पिन बॉलिंग में वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन हैं। ये दोनों ही फिरकी गेंदबाज इस मंच पर अपना लोहा मनवा चुके हैं। इन गेंदबाजों के दम पर टीम में काफी गहरायी दिख रही है।

देखे केकेआर की प्लेइंग-11

श्रेयस अय्यर (कप्तान- अभी खेलना संदिग्ध), वेंकटेश अय्यर, रहमनुल्लाह गुरबाज, नीतिश राणा, रिंकू सिंह, आन्द्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती