Home क्रिकेट IPL 2023: सीएसके से गुजरात टाइटंस को मिली हार के बावजूद कप्तान...

IPL 2023: सीएसके से गुजरात टाइटंस को मिली हार के बावजूद कप्तान हार्दिक को नहीं है मलाल, बताया- कहां कर दी चूक?

707

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में मंगलवार को क्वालिफायर-1 खेला गया। जहां चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से गुजरात टाइटंस को 15 रन से मात मिली। गुजरात टाइटंस का इस सीजन बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा है, और टेबल टॉपर रही इस टीम का पलड़ा चेन्नई के खिलाफ भारी माना जा रहा था, लेकिन यहां पर गुजरात टाइटंस की टीम के विजय रथ को रोक दिया।

IPL 2023
IPL 2023

हार के बाद हार्दिक ने बताया कहां हुई चूक

गुजरात टाइटंस को अब क्लालिफायर-2 में खेलना होगा। जहां उनका सामना एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स और मुंबई इंडियंस की विजेता टीम के साथ होगा। लेकिन यहां चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद हार्दिक पंड्या को कोई मलाल नहीं है। उन्होंने इस हार के बाद बताया कि उनकी टीम से आखिर कहां पर चूक हुई। इसके साथ ही वो यहां पर ये भी बताया कि उनकी टीम के पास एक और मौका है।

ये भी पढ़े- IPL 2023: आईपीएल से बाहर होने के बाद विराट कोहली हुए इमोशनल, आरसीबी के फैंस के लिए लिखी दिल छू लेने वाली बात

IPL 2023
IPL 2023

गेंदबाजी में 15 रन ज्यादा खर्च कर डाले

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि, ”गेंदबाजी में हम काफी हद तक बेहतर रहे। लेकिन कुछ गलतियां हम पर भारी पड़ गई। जिस तरह की गेंदबाजी हमारी थी उस हिसाब से हमने 15 रन ज्यादा खर्च कर दिए। काफी हद तक हमने बहुत सही चीजें की। बीच में हमारी गेंदबाजी अच्छी रही। हम हमारे प्लान लागू कर रहे थे।”

IPL 2023
IPL 2023

इसके बाद जीटी के कप्तान ने साफ शब्दों में कह दिया कि उनके पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है, तो ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि, हमें ज्यादा कुछ सोचने की जरूरत नहीं है। हमारे पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। हम उस पर फोकस करेंगे। ये सीजन हमारे लिए बहुत ही अच्छा रहा है।

हार का मलाल करना नहीं है अच्छी बात

इसके बाद उन्होंने इस हार पर मलाल नहीं करने की बात कही और साथ ही धोनी की जमकर तारीफ की। हार्दिक ने कहा कि, धोनी की सबसे बेहतरीन बात उनके द्वारा गेंदबाजों का इस्तेमाल करना है। वो ये तय कर देते हैं कि जीत दर्ज करने के लिए आपको 10 रन एक्सट्रा बनाने होंगे। अगर हम अगला मुकाबला जीतने में कामयाब रहते हैं तो फाइनल में सीएसके का सामना करने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। जिंदगी में मलाल करना अच्छा नहीं है। हमने 15 रन ज्यादा खर्च किए और बल्ले से भी हम बेहतर नहीं कर पाए। दो दिन बाद वापसी करके हमें फाइनल में जगह बनाने पर सोचना होगा।