Home क्रिकेट IPL 2023:आईपीएल के इतिहास में अब तक पावर प्ले के 3 सबसे...

IPL 2023:आईपीएल के इतिहास में अब तक पावर प्ले के 3 सबसे बड़े स्कोर, 2 बार तो इस चैंपियन टीम ने ही किया कमाल

1043

IPL 2023: लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में पावर प्ले का खास रोल होता है। खासकर टी20 फॉर्मेट में शुरुआत 6 ओवरों में जबरदस्त एंटरटेनमेंट देखने को मिलता है। जहां बैट्समैन की नजरें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने पर होती है, तो वहीं बॉलर्स ये चाहता है कि बैट्समैन को किसी तरह से पावर प्ले के दौरान बड़े शॉट्स से रोककर रखे। इस जंग में कभी गेंदबाज भारी पड़ जाता है, तो कभी बल्लेबाज अपने मनमाफिक अंदाज ऐसे रन कूट डालता है कि गेंदबाजों की हालत पतली कर देता है। इसी जंग में फैंस का तो पैसा ही वसूल हो जाता है।

HIGH SCORE IN PP
HIGH SCORE IN PP

आईपीएल में वो 3 मौके जब पावर प्ले में बने सबसे ज्यादा रन

इंडियन प्रीमियर लीग में भी फैंस का इसी तरह से एंटरटेनमेंट हो जाता है। टी20 क्रिकेट में आईपीएल को सबसे ज्यादा रोचक माना जाता है। यहां पर कईं पर बल्लेबाज हावी रहे हैं। आईपीएल के इतिहास में पहले 6 ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन काफी बार बने हैं। इस आर्टिकल में आपको दिखाते हैं। वो 3 मैच जब पावर प्ले में बनें सबसे ज्यादा रन, उतने रन कि आप जानकर रह जाएंगे हैरान…

ये भी पढ़े- IPL 2023:आईपीएल के 15 साल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली 3 टीमें

#3. सीएसके- 90/0 बनाम मुंबई इंडियंस (2015)

आईपीएल की बात हो तो चेन्नई सुपर किंग्स वो टीम है जिसे कभी भी रिकॉर्ड्स से दूर नहीं रखा जा सकता है। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस टीम ने कईं रिकॉर्ड्स स्थापित किए हैं, जिसमें पावर प्ले के दौरान तीसरा सबसे बेस्ट स्कोर इसी टीम के नाम है। साल 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले 6 ओवर में ही खतरनाक बल्लेबाजी की थी। जिन्होंने इस मैच में शुरुआती 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 90 रन बना डाले थे।

#2. सीएसके- 100/2 बनाम किंग्स इलेवन पंजाब (2014)

महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला नहीं है। 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स इस लीग में सबसे बेहतरीन टीमों और सबसे सफल टीमों में शुमार रही है। इसी सफलता में उन्होंने कुछ खास रिकॉर्ड्स भी बनाए हैं। सीएसके ने साल 2014 में एक कमाल किया था। प्लेऑफ मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई ने पावर प्ले के 6 ओवरों में 100 रन बनाए थे। इस मैच में सुरेश रैना की खतरनाक बैटिंग की मदद से सीएसके ने शुरुआती 6 ओवर में 100/2 का स्कोर कर डाला था। ये अब तक का दूसरा सबसे बड़ा पावर प्ले स्कोर है।

#1. केकेआर- 105/0 बनाम आरसीबी (2017)

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अब तक 2 बार खिताब जीतने में सफलता हासिल हुई है। किंग खान की स्वामित्व वाली इस टीम ने कुछ सालों तक तो जबरदस्त प्रभावित किया है। इन्होंने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में खिताब जीता है। इसी बीच 2017 में गंभीर की कप्तानी में ही केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ पावर प्ले में एक महारिकॉर्ड बना डाला। केकेआर ने इस वर्ष आरसीबी के खिलाफ पहले 6 ओवर के पावर प्ले में ही 105/0 का स्कोर कूट डाला। आईपीएल के इतिहास में पावर प्ले में ये सबसे बड़ा स्कोर है।

KKR
KKR

इअसे भी पढ़ें: WPL 2023: मुंबई इंडियंस की जबरदस्त फॉर्म और दिल्ली कैपिटल्स को दी पटखनी, देखे कैसा रहा मैच का हाल