Home क्रिकेट IND VS PAK: हारिस राउफ से पाक मीडिया ने पूछा सवाल, क्या इंडिया के...

IND VS PAK: हारिस राउफ से पाक मीडिया ने पूछा सवाल, क्या इंडिया के खिलाफ गायब हो गया एग्रेशन?, दिया ऐसा जवाब, कि हर इंडियंस का दिल हो जाएगा खुश

2095

IND VS PAK:  एक वक्त था, जब विश्व क्रिकेट की दो सबसे बड़ी चिर प्रतिद्दंवी टीमें भारत और पाकिस्तान ( Indian vs Pakistan) की टीमें आपस में भिड़ती थी, तो मैदान में जबरदस्त तनातनी देखने को मिलती थी। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ बहुत ही आक्रमक दिखायी देते थे, गेंद और बल्ले की इस जंग में शब्दों की जंग पूरे मैच के दौरान छायी रहती थी। फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले में अब तो उसी तरह की तनातनी की आदत सी पड़ गई है।

ICC WC 2023
Haris Rauf

भारत-पाकिस्तान मैच में अब नहीं दिखती है तनातनी

लेकिन पिछले कुछ सालों में ये नजारा पूरी तरह से बदल गया है। भारत और पाकिस्तान की सबसे बड़ी राइवली में अब पहले जैसे एग्रेशन और टेंशन देखने को नहीं मिलता है, जहां अब दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मैदान में आपस में एक-दूसरे के साथ पूरे दोस्ताना व्यवहार के साथ खेलते हैं। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मैदान में एक-दूसरे से अच्छी बातचीत और खुश मिजाज के साथ खेलते रहते हैं। लेकिन लगता है कि इंडो-पाक खिलाड़ियों का मैदान में ये दोस्ताना अंदाज पाक मीडिया को पसंद नहीं आ रहा है।

IND VS PAK
IND VS PAK

ये भी पढ़े-IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐसा रहा है वनडे क्रिकेट में आमना-सामना, जानें Head to Head, Schedule, Squads

हारिस राउफ से पाक पत्रकार ने पूछा, कहां गया एग्रेशन?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में महामुकाबला होना है। इस मैच से पहले पाकिस्तान की मीडिया ने आखिरकार पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस राउफ से पूछ ही लिया है भारत के खिलाफ मैच में पहले जैसी आकमकता नजर क्यों नहीं आती। इस पर पाक तेज गेंदबाज ने जो जवाब दिया, उससे उन्होंने भारतीय क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि हर भारतीय का दिल जीत लिया। हारिस राउफ का ये जवाब अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हारिस राउफ ने साफ शब्दों में कहा ये क्रिकेट है कोई जंग नहीं है। क्या उनसे लड़ाई कर लूं?

राउफ ने दिया दिल जीतने वाला जवाब, कहा, क्रिकेट है जंग नहीं

सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हारिस राउफ से एक पाक पत्रकार ने पूछा, अब भारत-पाक के मैच में पहले जैसा एग्रेशन देखने को नहीं मिलता है, जो पहले के तेज गेंदबाज करते थे। इस पर पाकिस्तान के इस स्टार तेज गेंदबाज ने जवाब देते हुए कहा कि, तो क्या लड़ाई कर लूं उनके साथ, क्रिकेट खेल रहे हैं कोई जंग थोड़ी चल रही है। एग्रेशन रहता है बिल्कुल। बाकि लोगों को भरोसा हो या न हो हमें भरोसा है कि हम सबसे बेस्ट टीम हैं। हम अपना बेस्ट देंगे। हम लोगों को नहीं देखते कि लोग आपका यकीन करें या नहीं करें।