Home क्रिकेट ICC WC 2023: हार की हैट्रिक लगा चुकी कीवी टीम मुसीबत में,...

ICC WC 2023: हार की हैट्रिक लगा चुकी कीवी टीम मुसीबत में, ये स्टार खिलाड़ी चोटिल, रातों-रात इस खिलाड़ी को भेजा बुलावा

1149

ICC WC 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन कु शुरुआत में जबरदस्त फॉर्म में चल रही दिख रही न्यूजीलैंड के लिए पिछले कुछ दिन काफी खराब रहे हैं। कीवी टीम एकतरफा अंदाज में प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन पिछले लगातार 3 मैचों में हार का सामना करने के बाद उनका पॉइंट टेबल का समीकरण भी खराब हो गया है। एक के बाद एक हार की हैट्रिक लगा चुकी कीवी टीम की मुसीबतें अब कम होने का नाम नहीं ले रही है, जहां उनके एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं।

ICC WC 2023
New Zealand Team (Source_Twitter)

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज मैट हेनरी हुए चोटिल

टीम के कप्तान केन विलियम्सन चोट के चलते पहले से ही बाहर बैठे हैं। जिनकी कमी न्यूजीलैंड को खूब खल रही है, इसी बीच गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल हो गए हैं। हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते मैट हेनरी को अपना छठा ओवर करते हुए ही मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा, जिसके बाद अब उनके आने वाले मैचों में खेलना मुश्किल दिख रहा है। मैट हेनरी को हैमस्ट्रिंग के स्कैन के लिए ले जाया गया था, जिसकी स्कैन रिपोर्ट का इंतजार है।

ये भी पढ़े- SA vs NED:दक्षिण अफ्रीका के हर एक बल्लेबाज के लिए अलग-अलग गेम-प्लान, नीदरलैंड ने पर्ची से कैसे बिछाया जाल और कर दिया प्रोटियाज को अपसेट का शिकार

हेनरी के कवर के रूप में काइल जैमीसन को न्यूजीलैंड से बुलाया

इसी बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बड़ा फैसला लेते हुए हेनरी के कवर के तौर पर तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को रातों-रात न्यूजीलैंड से बुलावा भेजा है। काइल जैमीसन मैट हेनरी के कवर के रूप में जल्द ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे। न्यूजीलैंड को अपने पिछले 3 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद अब शनिवार को पाकिस्तान से होने वाला मैच उनके लिए सेमीफाइनल के दृष्टिकोण से अहम हो गया है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने आनन-फानन में काइल जैमीसन को टीम से जुड़ने को कहा है। स्कैन में हेनरी चोट गंभीर होने पर काइल जैमीसन को स्क्वॉड में शामिल कर लिया जाएगा।

चोट से परेशान है न्यूजीलैंड, विलियम्सन, फर्ग्यूसन और नीशेम भी हैं चोटिल

इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम चोट से बुरी तरह परेशान है, जहां कप्तान केन विलियम्सन तो चोट से बाहर बैठे ही हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन भी चोट खा बैठे थे। उनके चोटिल होने के बाद अब पिछले मैच में मैट हेनरी के साथ ही जेम्स नीशेम को भी चोट लग गई है। टीम मैनेजमेंट उम्मीद कर रहा है कि पाकिस्तान से होने वाले अगले मैच में लॉकी फर्ग्यूसन फिट होकर मैदान में उतरेंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने एक वीडियो जारी कर कहा कि, मैट की चोट की गंभीरता और पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए बहुत कम समय बचे होने को देखते हुए हम शनिवार के लिए गेंदबाजी में कोई जोखिम नहीं उठा सकते थे। मैट ने पिछले दो वर्ल्ड कप के दौरान वनडे क्रिकेट में हमारे लिए वर्ल्ड क्लास परफॉर्मेंस दिया है। इसलिए हम उनके स्कैन के नतीजे का इंतजार करेंगे।