Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: सुपर-12 की जंग के बीच इस टीम के कप्तान ने...

T20WC 2022: सुपर-12 की जंग के बीच इस टीम के कप्तान ने अचानक दिया इस्तीफा, जानें क्या है कप्तानी छोड़ने की वजह

124

T20WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप में सुपर-12 का आखिरी पड़ाव चल रहा है, जहां सभी टीमों के बीच अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए जबरदस्त रेस चल रही है। इस राउंड के खत्म होने के ठीक एक दिन पहले एक टीम के कप्तान ने अपने पद से इस्तीफा देकर हर किसी को हैरान कर दिया है।

ALL CAPTAINS IN T20WC 2022
ALL CAPTAINS IN T20WC 2022 (Source_Pragtiwadi.com)

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने छोड़ी कप्तानी

जी हां…इस टूर्नामेंट की उभरती टीमों में से एक अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने अचानक ही शुक्रवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के तुरंत बाद ही कप्तानी से अलग होने का फैसला कर सभी को चौंका दिया।

NABI(Source_SKY247.net)

अफगानिस्तान के इस बड़े खिलाड़ी ने अपनी टीम के इस विश्व कप में काफी निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए इस्तीफा देने का फैसला किया। उनकी कप्तानी में इस बार अफगान टीम सुपर-12 में 5 में से 3 मैच हारी और 2 मैच बारिश से धुल गए। इस टूर्नामेंट में अफगान टीम इकलौती टीम रही जो एक भी मैच नहीं जीत सकी।

नबी की कप्तानी में अफगान टीम का नहीं रहा अच्छा प्रदर्शन

इसके अलावा जब मोहम्मद नबी के कप्तानी करियर की बात करें तो ये भी उनके लिए खास नहीं रहा। उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 मैच में कप्तानी की, जिसमें अफगान ने 10 मैच जीते वहीं 13 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

नबी ने ट्वीटर पर कप्तानी छोड़ने को लेकर लिखा लंबा पोस्ट

अफगान टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते हुए अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि, “हमारा टी20 विश्वकप का सफर खत्म होने की ओर है। हमारे जो नतीजे रहे, वह फैंस और हमारी की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे। हम मैच के रिजल्ट को लेकर काफी निराश हैं। पिछले एक साल से हमारी टीम की तैयारी इस स्तर तक नहीं थी कि एक कप्तान चाहेगा या किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए इसकी जरूरत होगी।“

इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम मैनेजमेंट, सेलेक्शन कमेटी और मैं एक ही सोच के साथ आगे नहीं बढ़ रहे थे, जिसका टीम संतुलन पर प्रभाव पड़ाइसलिए, उचित सम्मान के साथ मैं कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर रहा हूं और जब प्रबंधन और टीम को मेरी आवश्यकता होगी तो मैं अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा।

अपनी टीम के सपोर्टर्स को दिया धन्यवाद

उन्होंने अपने इस पोस्ट में आगे लिखा कि, मैं आप में से हर एक को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूं जो बारिश से प्रभावित होने के बावजूद मैदान पर आए और जिन्होंने दुनिया भर में हमारा समर्थन किया, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है। दीर्घायु अफगानिस्तान।