Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: टीम इंडिया ने पहला प्रैक्टिस मैच जीता, लेकिन इन खिलाड़ियों...

T20WC 2022: टीम इंडिया ने पहला प्रैक्टिस मैच जीता, लेकिन इन खिलाड़ियों बढ़ा दी टेंशन

2133

T20WC 2022: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहुंचने के बाद टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे आईसीसी टी20 क्रिकेट के इस मेगा इवेंट के लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी कुछ दिनों की प्रैक्टिस करने के बाद सोमवार को अपने पहले वार्म अप मैच के लिए उतरी जहां उन्होंने 13 रन से जीत हासिल की।

INDIA PRECTICE
INDIA PRECTICE(Source_BCCI Twitter)

भारत की प्रैक्टिस मैच में 13 रन से जीत

प्रैक्टिस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ मैच खेलने उतरी। पर्थ में खेले गए इस मैच में भारत ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम को 13 रन से मात दी, लेकिन इस मैच में टीम के कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया।

मैन इन ब्ल्यू अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इससे पहले टीम कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेगी, जिसमें इस टूर पर पहला प्रैक्टिस मैच सोमवार को खेला, जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में इस कंगारू टीम के खिलाफ 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम अपने 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

सूर्यकुमार यादव ही छोड़ सके छाप, रोहित, पंत रहे फ्लॉप

रोहित शर्मा की सेना ने इस मैच को तो जीत लिया, लेकिन बल्लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया। जहां विराट कोहली और केएल राहुल ये मैच खेलने नहीं उतरे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। रोहित शर्मा 3 रन, पंत 9 रन ही बना सके। इसके बाद  दीपक हुड्डा ने जरूर 22 रन और हार्दिक पंड्या ने 27 रन बनाए लेकिन सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से प्रभाव डाला। उन्होंने फिर से कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद में 52 रन बनाए।  दिनेश कार्तिक 19 रन बनाने मे कामयाब रहे, लेकिन वो अंतिम ओवर्स में तेजी से रन नहीं जुटा सके। उन्होंने 23 गेंद का सामना किया।

गेंदबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन, हर्षल ने किया निराश

भारत के गेंदबाज काफी शानदार रहे। जिसमें भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन देकर 2 विकेट, अर्शदीप सिंह ने केवल 6 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने भी 15 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल किए। लेकिन हर्षल पटेल की फिर से खूब धुनाई हुई जिन्होंने 4 ओवर में 49 रन खर्च किए।

टीम ने जीत तो हासिल कर ली, लेकिन खुद कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल का प्रदर्शन काफी खराब रहा, इनका प्रदर्शन टीम मैनेजमेंट को टेंशन दे रहा होगा।