Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 IND vs PAK RIVALRY: इंडो-पाक महामुकाबले को लेकर ICC ने चुनी भारत की...

IND vs PAK RIVALRY: इंडो-पाक महामुकाबले को लेकर ICC ने चुनी भारत की संभावित 11, इन 3 स्टार खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

3282

एक लंबे समय के बाद आखिरकार वो पल आ ही गया, जिसका हर क्रिकेट फैंस को इंतजार था, जहां ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर आज से टी20 विश्व कप का रोमांच सिर चढ़कर बोलने वाला है। फैंस इस पल का लेकर पिछले कई दिनों से बेसब्री और दिल थामकर इंतजार में बैठे थे। रविवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के रणभेरी का बिगुल बज चुका है।

Indian Team
Indian Team(Source_Twitter)

आईसीसी ने चुनी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित एकादश

16 अक्टूबर से शुरू हुए 16 टीमों के इस टूर्नामेंट का आगाज होने के बाद अब सभी को 23 अक्टूबर के दिन का इंतजार है, जब विश्व क्रिकेट की दो सबसे चिर प्रतिदंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगी। इस मैच को लेकर कई दिनों से चर्चा का बाजार खूब गर्म है।

मेलबर्न में होने जा रहे इस महामुकाबले को लेकर सभी तैयारी पूर्ण हो चुकी है, जहां फैंस को यहां रोमांच से भरपूर और सांसे रोक देने वाला मैच देखने को मिल सकता है। इसे लेकर कई क्रिकेट पंडित अपनी ओर से अलग-अलग भविष्यवाणी करते जा रहे हैं, तो साथ ही दोनों ही टीमों की प्लेइंग-11 भी चुन रहे हैं।

3 बड़े खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में नहीं दी जगह

इसी बीच आईसीसी भला क्यों पीछे रहे। शनिवार को इस महाकुंभ के आयोजनकर्ता इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भी इस मैच को लेकर अपनी दिलचस्पी बतायी है, जहां उन्होंने पाकिस्तान से होने वाले इस हाई वॉल्टेज मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की संभावित एकादश सामने रखी है।

आईसीसी की तरफ से जिस टीम का चयन किया गया है, उसमें 3 स्टार और बड़े नाम गायब हैं, जिसमें इन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, स्पिन दिग्गज आर अश्विन और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका नहीं दिया है। वहीं टीम में आईसीसी ने संतुलन का पूरा ध्यान रखा है।

जिसमें सलामी बल्लेबाज के रूप में वहीं जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा को ही रखा है, तो नंबर 3 पर विराट कोहली को यथावत जगह दी है। सबसे खास बात इस टीम की ये है कि इन्होंने पाकिस्तान से होने वाले इस मैच को लेकर टीम में 2 स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और युजवेन्द्र चहल दोनों को रखा है। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के स्थान पर चुने गए मोहम्मद शमी को नहीं दी है, बल्कि इसके लिए भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया है।

आईसीसी के द्वारा चुनी टीम इंडिया की संभावित-11

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह