Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022:क्या सेमीफाइनल में टीम इंडिया में होंगे बदलाव? कोच राहुल द्रविड़...

T20WC 2022:क्या सेमीफाइनल में टीम इंडिया में होंगे बदलाव? कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात के दिए संकेत

1110

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के सबसे बड़े इवेंट का सफर अब अंतिम-4 की तरफ बढ़ चला है। रविवार को खेले गए मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल के लिए सभी चारों टीमों के नाम निश्चित होने के बाद अब सभी टीमों की नजरें इन नॉकआउट गेम पर टिकी हैं। जहां भारतीय क्रिकेट टीम को अपना सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड से खेलना है।

RAHUL DRAVID & ROHIT SHARMA
RAHUL DRAVID & ROHIT SHARMA(Source_India Ahead)

कोच द्रविड़ ने दिए सेमीफाइनल में बदलाव के संकेत

इस टी20 विश्व कप में अब तक भारतीय टीम का जोरदार प्रदर्शन रहा है, जिन्होंने सुपर-12 में अपने 5 में से 4 मैचों में जीत हासिल कर ग्रुप को टॉप किया। जिसके बाद अब इसी लय के साथ सेमीफाइनल में भी अपना दम भरने के लिए टीम तैयार है। जहां माना जा रहा है कि पिच और परिस्थितियों को देखते हुए एक मजबूत और संतुलित प्लेइंग-11 का चयन होगा।

TEAM INDIA(Source_Money Control.com)

भारतीय टीम में इस विश्व कप के दौरान अब तक ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले हैं, जिसमें हर्षल पटेल और युजवेन्द्र चहल को कोई भी मैच खेलने का मौका ही नहीं मिला है, वहीं दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत को 1-1 मैच खेलने का ही मौका दिया गया है।

पिच को देखने के बाद होगा प्लेइंग-11 का फैसला

लेकिन जिम्बाब्वे पर एडिलेड में मिली जीत के बाद भारत के चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने सेमीफाइनल मैच में टीम में बदलाव के संकेत दिए हैं। द्रविड़ ने वैसे खुलकर तो किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा इसका खुलासा तो नहीं किया, लेकिन उन्होंने ये इशारा जरूर किया कि ट्रेक देखने के बाद कोई फैसला होगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 के खेले गए अंतिम मैच के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि, “मुझे लगता है कि हमारे पास 15 (स्क्वॉड) में सभी के बारे में पूरी तरह से खुला दिमाग है। हमारा मानना है कि जो कोई भी 15 (स्क्वॉड)  में है वह संभावित रूप से हमें कमजोर नहीं बनाएगा, जिस तरह की टीम हमने चुनी है।”

एडिलेड की पिच है धीमी

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं फिर से कहता हूं कि हमें वहां जाकर देखना होगा। मैंने आज(रविवार को एडिलेड में) कुछ मैच देखे और मुझे पता है कि ट्रैक धीमे थे और उनमें ग्रिप होगी और थोड़ा टर्न मिलेगा। हम एडिलेड में पूरी तरह से नई पिच पर खेल रहे होंगे, और ईमानदारी से कहूं तो बांग्लादेश के खिलाफ हमने जिस पिच पर खेला, वहां गेंद स्पिन हुई थी। एक अलग तरह का विकेट था और यह एडिलेड में भी खेला गया था।”