Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 IND vs PAK: पाक कप्तान बाबर की जबरदस्त स्पीच, हार के सबसे...

IND vs PAK: पाक कप्तान बाबर की जबरदस्त स्पीच, हार के सबसे बड़े विलेन इस खिलाड़ी को लेकर कह दी दिल छू लेने वाली बात

2723

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने अंतिम गेंद तक चले एक सांसे रोक देने वाले मैच में विरोधी पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर उनके जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

Babar Azam
Babar Azam (Source_The Indian Express)

मोहम्मद नवाज को माना जा रहा है पाक की हार का विलेन

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे भारत ने विराट कोहली की यादगार पारी 53 गेंद 82 नाबाद रनों की मदद से अंतिम गेंद पर जीत लिया।

भारत की जीत के बाद जहां भारत में खुशी का माहौल है वहीं पाकिस्तान में निराशा छायी हुई है। पाकिस्तान ने इस मैच में वैसे बहुत ही शानदार खेल दिखाया, लेकिन कुछ चूक ने उन्हें जीत से दूर कर दिया। जहां युवा ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज को ज्यादा जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

पाक कप्तान बाबर ने नवाज को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

नवाज को अंतिम ओवर में 16 रन बचाने थे, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। इस खिलाड़ी को भले ही पाकिस्तान में विलेन के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन कप्तान बाबर ने मैच के बाद ड्रेसिंग रूप में ऐसी स्पीच दी, जिसके बाद ना केवल नवाज बल्कि हर खिलाड़ी में जोश भर देगा।

पीसीबी ने अपने ट्वीटर पर ये वीडियो शेयर किया है। इसमें पहले तो उनके बल्लेबाजी कोच मैथ्यू हेडन ने टीम की हौंसला अफजायी की। जिसके बाद कप्तान बाबर आजम आए और उन्होंने टीम में हार के बाद भी जोश भर दिया। बाबर ने कहा कि, “भाईयों बहुत अच्छा मैच हुआ, हमने प्रयास किया। हर बार मैं यह कहता हूं कि हमने प्रयास किया है। हमने कुछ गलतियां की हमें उससे सीखना है। हमें अभी गिरना नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट अभी शुरू हुआ है, बहुत मैच बाकी है, गिरे कोई ना।“

नवाज तू सिर ना झुका, तू मेरा है सबसे बड़ा मैच विनर

मैं ये कहूंगा कि हम किसी एक खिलाड़ी की वजह से नहीं हारे, हम सब हारे हैं। कोई किसी पर उंगली ना उठाएं कि उसने हराया है, उसने हराया है या मैंने हराया है…ये नहीं होना  चाहिए, ये इस टीम में नहीं होगा। एक टीम के रूप में हम हारे हैं और एक टीम के रूप में ही हम जीतेंगे। हमें एक साथ ही रहना है ये याद रखना। हमने कई अच्छी परफॉर्मेंस भी दी है, वो भी देखो.. बाकी हमने जो छोटी-छोटी गलतियां की वो सुधारनी है और एक टीम के रूप में उस पर काम करना है।

इसके बाद बाबर ने मोहम्मद नवाज को लेकर बात की जो एक तरफ सिर झुकाएं बैठे हुए थे। इसे लेकर पाक कप्तान ने कहा कि,

खासकर नवाज कोई मसला नहीं..तू मैच विनर है मेरा और मुझे हमेशा तेरे पर भरोसा रहेगा चाहे जो मर्जी हो… सिर गिराना नहीं है तू मुझे मैच जीताएगा। बड़ा अच्छा प्रयास किया.. प्रेशर वाला ओवर था,  लेकिन तू मैच को इतने पास लेकर गया वह शानदार था। चीजें यहीं छोड़कर जाना, एक टीम के रूप में हम बहुत अच्छा खेले हैं। उसे ही हमें आगे जारी रखना है। आपको सफलता मिलेगी।