Home क्रिकेट एशिया कप 2022 ASIA CUP 2022: राहुल द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने के बाद इस...

ASIA CUP 2022: राहुल द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने के बाद इस दिग्गज को मिली कार्यवाहक कोच की जिम्मेदारी

1144

ASIA CUP 2022: एशियाई क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है, जो अपनी पूरी फौज के साथ दुबई पहुंच गई है। लेकिन रोहित शर्मा की अगुवायी में दुबई पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम के साथ कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ नहीं जा सके हैं।

VVS LAXMAN
Rahul Dravid and VVS Laxman(Source_Focus News)

एशिया कप के लिए वीवीएस लक्ष्मण बने अंतरिम कोच

राहुल द्रविड़ के स्थान पर टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण बतौर अंतरिम कोच जुड़े हैं। टीम इंडिया के लिए पिछले करीब एक साल से बतौर मुख्य कोच जुड़े राहुल द्रविड़ को पिछले ही दिनों कोरोना वायरस ने जकड़ लिया। ऐसे में बुधवार रात को बीसीसीआई ने एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण को यहां अंतरिम कोच की जिम्मेदारी देने का फैसला किया।

भारत के वैरी-वैरी स्पेशल बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण को जिम्बाब्वे दौरे के लिए कार्यवाहक कोच का प्रभार दिया गया था, जो जिम्बाब्वे से सीधे दुबई पहुंचे हैं और रोहित शर्मा एंड कंपनी के साथ जुड़ गए हैं। भारत को एशिया कप में अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

राहुल द्रविड़ हैं कोरोना से संक्रमित

द वॉल के नाम से मशहूर रहे इस दिग्गज के कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद इन्होंने अपने आपको ही अलग कर दिया। ऐसे में अब जब तक राहुल द्रविड़ कोरोना नेगेटिव नहीं पाए जाते वो टीम के साथ नहीं जुड़ सकते हैं। जिससे लक्ष्मण राहुल द्रविड़ के आने तक टीम के साथ बने रहेंगे।

भारत के इस पूर्व महान बल्लेबाज के मंगलवार को कोरोना वायरस के चपेट में आने की खबरें मिली। जिसके बाद उन्होंने अपने आपको आइसोलेट कर दिया। अब द्रविड़ की कोविड-19 की रिपोर्ट कब तक नेगेटिव आएगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

लक्ष्मण का बतौर कोच अब तक रहा है अजेय रिकॉर्ड

ऐसे में एशिया कप के लिए बचे कुछ ही दिनों को देखते हुए बीसीसीआई ने लक्ष्मण को अंतरिम कोच नियुक्त किया है। वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले आईपीएल के बाद आयरलैंड के दौरे पर भी भारत के कार्यवाहक कोच के रूप में काम कर चुके हैं, तो हाल ही में जिम्ब्बावे के दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी राहुल द्रविड़ को आराम देने के कारण उन्होंने टीम के लिए इस जिम्मेदारी को उठाया था।

उनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने जहां आयरलैंड में दोनों ही टी20 मैच को अपने नाम किया, तो साथ ही जिम्बाब्वे में 3 वनडे की सीरीज को क्लीन स्वीप किया। ऐसे में ये दिग्गज अब तक 5 मैचों में एक भी मैच नहीं हारे हैं।