Home क्रिकेट Akash Deep: टीम इंडिया के लिए डेब्यू मैच में अंग्रेजों पर कहर...

Akash Deep: टीम इंडिया के लिए डेब्यू मैच में अंग्रेजों पर कहर बरपाने वाले आकाश दीप को इस शख्स से मिली आसमान में उड़ने की हिम्मत

215

Akash Deep:  सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के बाद टीम इंडिया (Team India) ने एक और खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका दिया और अपने डेब्यू पर ही इस खिलाड़ी ने अंग्रेजों के होश उड़ा दिए। पूर्व महान कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की नगरी रांची में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए युवा स्टार तेज गेंदबाज आकाश दीप को अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करने का मौका मिला। अपने डेब्यू मैच में ही आकाश दीप ( Akash Deep)ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए और ड्रीम डेब्यू किया।

Akash Deep
Akash Deep

आकाश दीप ने किया ड्रीम डेब्यू, अंग्रेजों के उड़ाएं होश

रांची में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हुआ। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ब्रेक दिया गया। ऐसे में आकाश दीप को यहां पर डेब्यू करने का मौका मिल गया। आकाश दीप के लिए इस तरह के डेब्यू के बारे में किसी ने सोचा नहीं होगा, जिन्होंने यहां पर जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अंग्रेजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। आकाश दीप ने पहले दिन धारदार बॉलिंग करते हुए 3 विकेट झटके।

Akash Deep
Akash Deep

ये भी पढ़े-IPL 2024: क्या चेन्नई सुपर किंग्स का अब नहीं रहा है चेपॉक पर दबदबा? पिछले साल के आंकड़ों ने धोनी को दी टेंशन

आकाश दीप ने डेब्यू के लिए जसप्रीत बुमराह को दिया श्रेय

बंगाल के तेज गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट के जबरदस्त प्रदर्शन के बूते यहां पर टीम में जगह बनायी। उन्हें जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मौका क्या मिला, उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया और रांची की पिच पर नई गेंद के साथ जबरदस्त स्विंग का नजारा पेश करते हुए बेन डकेट, ओली पोप और जैक क्रॉली के विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को झकझोर दिया। उन्होंने पहले दिन 17 ओवर में 70 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के लिए भारत के दिग्गज खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)को श्रेय दिया है।

मैच से पहले नर्वस नहीं थे आकाश दीप

रांची टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म होने के बाद भारत (India) के इस डेब्यूटंट तेज गेंदबाज आकाश दीप ने ब्रॉडकास्टर से बात की। जिसमें उन्होंने कहा कि, ”मैं नर्वस नहीं था। मैंने अपने कोच से बात की थी इसलिए मुझे इस मैच से पहले किसी तरह का दबाव महसूस नहीं हुआ। आगे क्या हो ये तो किसी को नहीं पता है। मैं अपने हर मैच को आखिरी मैच की तरह लेता हूं और मेरी कोशिश बेस्ट परफॉर्म करने की रहती है।”

जसप्रीत बुमराह ने दी थी लैंथ में बदलाव करने की सलाह- आकाश दीप

आकाश दीप ने आगे अपने प्रदर्शन के लिए पूरी तरह से जसप्रीत बुमराह को श्रेय दिया उन्होंने स्पष्ट शब्दों में भारत के इस स्टार तेज गेंदबाज का नाम लेते हुए कहा कि, ”जसप्रीत बुमराह भाई ने मुझे लैंथ में बदलाव करने की सलाह दी थी। बुमराह भाई ने बताया कि मुझे लैंथ थोड़ी पीछे रखनी चाहिए। यह मैंने किया। हां, नो बॉल पर विकेट मिला, वो मुझे बुरा लगा। मेरी वजह से टीम को नुकसान नहीं होना चाहिए, क्योंकि क्राउली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। शुरुआत में पिच से थोड़ी मदद मिल रही थी। लेकिन बाद में पिच स्लो हो गई। मेरी कोशिश सही एरिया में गेंद डालने की रहेगी।”