Home क्रिकेट WTC FINAL 2023: फाइनल से ठीक पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया...

WTC FINAL 2023: फाइनल से ठीक पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया को लेकर कह दी ये बड़ी बात, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और फैंस…

40

WTC FINAL 2023: क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में कुछ सालों पहले तक जब भी टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया से सामना होने जा रहा होता था, तो उस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फैंस भारत को चिर-प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखते थे। कंगारू फैंस हमेशा ही भारत से होने वाले मैच को लेकर बस हराने और किसी भी सूरत में हराने के बारे में ही सोचते और चाहते थे, लेकिन अब वक्त बदल गया है और अब कुछ सालों से जब भी भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया से सामना होने जा रहा होता है तो ऑस्ट्रेलिया के लोगों और खिलाड़ियों की तरफ से पूरा सम्मान मिलने लगा है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मैच से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान

जी हां…ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और फैंस दोनों ही अब टीम इंडिया को पूरा सम्मान देने लगे हैं, ये बात हम नहीं बल्कि भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा दौर के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली का कहना है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के खिताबी जंग के ठीक दो दिन पहले यानी 48 घंटें पहले विराट कोहली का एक बड़ा बयान सामने आया है, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम और उनके फैंस दोनों के लिए बड़ी बात कही है।

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023:  अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच हुआ रद्द, तो कौनसी टीम बनेगी विजेता?, आईसीसी ने बनाया ये खास नियम

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और लोग अब करने लगे हैं सम्मान

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा रन बनाने की कोशिश रहती है। मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने खेल को और मजबूत बनाना होगा। वहां के खिलाड़ियों का स्कील सेट काफी अच्छा है।”

इसके बाद आगे उन्होंने कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें रन बनाने की प्रेरणा उनके ही खिलाड़ियों को देखकर मिलती है। ऑस्ट्रेलिया में अब बहुत सम्मान मिलता है। खासतौर पर जब से हमने ऑस्ट्रेलिया में दो सीरीज जीती है तब से वहां के लोगों और खिलाड़ियों में हमारे प्रति सम्मान देखकर अच्छा लगता है।”

विराट कोहली की फॉर्म को देखकर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

इंग्लैंड के द ओवल में खेले जाने वाले 7 से 11 जून के बीच खेले जाने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस खिताबी जंग के लिए इन दिनों दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयारी में जुटी हैं, इसी तरह से आईपीएल में आरसीबी के सफर के खत्म होते ही विराट कोहली भी इंग्लैंड पहुंचने के बाद वहां पर प्रैक्टिस में जुट गए। वो पिछले कुछ समय से शानदार लय में भी दिख रहे हैं, ऐसे में इस खिताबी मैच में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।