Home क्रिकेट WPL 2023:महिला प्रीमियर लीग में वूमेंस डे के मौके पर बीसीसीआई की...

WPL 2023:महिला प्रीमियर लीग में वूमेंस डे के मौके पर बीसीसीआई की खास सौगात, महिलाओं को मिलने वाला है ये बड़ा तोहफा

593

WPL 2023: विश्व क्रिकेट के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के बैनर तले इन दिनों महिला प्रीमियर लीग का रोमांच छाया हुआ है। भारत में इंडियन प्रीमियर लीग से ठीक पहले वूमेंस प्रीमियर लीग खेला जा रहा है। 4 मार्च से शुरू हुए इस टी20 लीग को महिला क्रिकेट में सबसे बड़ा इवेंट माना जा रहा है, जिसे एक तरह से वूमेंस क्रिकेट की तस्वीर बदलने वाला भी करार दिया जा रहा है। वूमेंस प्रीमियर लीग में बीसीसीआई यहां फैंस को अपनी ओर खिंचने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है। जिसे लेकर वो हर संभव प्रयास करने की ओर देख रहे हैं।

WPL 2023
WPL 2023 (Source_Twitter)

वूमेंस डे पर महिलाओं को बीसीसीआई की तरफ से खास तोहफा

इसी बीच महिला क्रिकेट के इस सबसे खास इवेंट में बीसीसीआई एक खास तोहफा देने जा रही है। जी हां… ऐसा तोहफा जो पूरी तरह से महिलाओं के प्रति समर्पित है। 8 मार्च यानी बुधवार को महिला दिवस का मौका है। विश्व महिला दिवस के मौके पर बीसीसीआई ने एक बड़ी घोषणा करते हुए इस दिन वूमेंस प्रीमियर लीग के मैच में महिलाओं के लिए स्टेडियम में पहुंचकर मैच देखने के लिए पूरी तरह से फ्री एन्ट्री रखी है। जिसे सुनकर इस लीग को देखने के बारे में सोचने वाली तमाम महिलाओं के बीच खुशी की लहर छा जाएगी।

ये भी पढ़े- WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में विनर से लेकर रनरअप तक किस टीम को मिलेगी कितनी प्राइज मनी

8 मार्च को RCB VS GG  मैच में महिलाओं को मिलेंगे फ्री में एन्ट्री

वूमेंस प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है। इस पहले एडिशन में 8 मार्च को वूमेंस डे के दिन छठा मैच खेला जाएगा। ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जॉयंट्स के बीच होगा। ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस मैच में बीसीसीआई ने महिलाओं के लिए फ्री टिकट्स की घोषणा की है। वूमेंस डे और होली के त्योहार के मौके पर ये एक बहुत बड़ी सौगात है। इस दिन होली का त्योहार होने के कारण काम से भी छुट्टी होगी, ऐसे में महिलाओं के लिए स्टेडियम पहुंचकर मैच देखने का अच्छा मौका रहेगा।

बीसीसीआई ने महिला दिवस का दिया गिफ्ट

बीसीसीआई अपने इस महिला टी20 लीग को हर हाल में यादगार बनाना चाहती है। जिसका वो कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है। इस खास दिन एक खास तोहफा देकर वो ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को स्टेडियम में लाने का प्रयास कर रही है। सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। इसी मैच के दौरान स्टेडियम की बड़ी स्क्रीन पर महिलाओं के इस गिफ्ट को लेकर घोषणा की गई थी। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस दिन कितनी महिलाएं फ्री में मैच का लुत्फ उठाने पहुंचती हैं।