Home क्रिकेट Virat Kohli Test Journey:  जिस मैदान में किया था टेस्ट डेब्यू, 12...

Virat Kohli Test Journey:  जिस मैदान में किया था टेस्ट डेब्यू, 12 साल बाद फिर से वहीं पर पहुंचे विराट, टेस्ट डेब्यू का पल आया याद

425

Virat Kohli Test Journey:  भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। इस दिग्गज बल्लेबाज ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी खास छाप छोड़ी है। जिसमें उन्हें लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में तो बहुत ही बड़े दर्जे का बल्लेबाज माना जाता है, तो साथ ही टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में भी उनका अलग ही कद रहा है। कोहली ने अपने टेस्ट करियर के 12 साल पूरे कर लिए हैं इस दौरान ना जाने कितने ही नायाब रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया है।

Virat Kohli Test Journey
Virat Kohli

विराट ने डोमिनिका में ही किया था टेस्ट का आगाज, अब 12 साल बाद मैदान में मौजूद

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट का सफर वाकई में बहुत ही यादगार रहा है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2011 में वेस्टइंडीज की सरजमीं पर डोमिनिका में ही की थी। उसी सरजमीं यानी उसी मैदान में इतने लंबे वक्त के बाद विराट कोहली एक बार फिर से उतरें हैं, जहां बुधवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई। कोहली ने इस मैदान में अपने डेब्यू के बाद एक बार फिर से आने पर डेब्यू के पल को याद किया और कईं यादें साझा की।  

ये भी पढ़े- BIG BREAKING:स्टिंग ऑपरेशन विवाद के बाद चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा उठाया बड़ा कदम, अपने पद से दिया इस्तीफा

Virat Kohli Test Journey
Virat Kohli Test Journey

कोहली ने कहा, कभी नहीं सोचा था, एक बार फिर से इस जगह आऊंगा

विराट कोहली ने कहा कि, जब हम ड्रेसिंग रूम में गए और प्रैक्टिस की, तो मुझे बतौर टेस्ट प्लयेर अपनी पहली सीरीज याद आ गई। यही वह देश है, जहां मेरा करियर शुरू हुआ। और निश्चित तौर पर अब सौ टेस्ट खेलने के बाद 12 साल बाद उसी जगह आना बहुत ही शानदार है। मैंने कभी इस बात की कल्पना नहीं की थी। उस समय मैं द्रविड़ के साथ साथी खिलाड़ी था। उस समय वह एक स्थापित टेस्ट खिलाड़ी थे और हम उनकी ओर देखा करते थे। यह बहुत ही शानदार है।

राहुल भाई से भी कहा, कभी नहीं सोचा था, 12 साल बाद एक बार फिर से उसी जगह होंगे एक साथ

इसके बाद आगे विराट कोहली ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को लेकर बहुत ही बड़ी बात कही। जो उनके पहले टेस्ट मैच के दौरान टीम में साथी सीनियर खिलाड़ी के तौर पर खेलते थे। कोहली ने कहा कि, मैंने कल ही राहुल भाई से भी कहा कि आपने कभी भी यह नहीं सोचा होगा कि हम 12 साल बाद एक साथ इस मैदान पर होंगे और आप हेड कोच के रूप में आएंगे। मैंने यह भी कहा कि मैंने भी नहीं सोचा था कि मैं सौ टेस्ट खेल पाऊंगा। किसी ने भी ऐसा नहीं सोचा था। इसलिए मैं खुश हूं कि पिछले टीम से हम केवल दो शख्स यहां हैं। यह बात अलग है कि हम अलग-अलग भूमिका में हैं, लेकिन जीवन 360 डिग्री पर घूम चुका है। हमारी यात्रा बहुत ही शानदार रही है।