Home क्रिकेट T20WC:टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को लगा करारा झटका, सबसे...

T20WC:टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को लगा करारा झटका, सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर

3322

T20WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीनें से होने वाले आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के आगाज को अब एक महीनें से भी कम वक्त रह गया है। इस कम समय को ध्यान में रखते हुए इस टूर्नामेंट की सबसे प्रबल दावेदार भारतीय क्रिकेट टीम भी तैयारियों में लगी हुई है, लेकिन इसी दौरान टीम इंडिया को एक बहुत ही जबरदस्त और बड़ा झटका लगा है, जिससे भारतीय टीम की दावेदारी को भी धक्का लग गया है।

Indian team
Indian team(Source_Scroll.in)

भारत को झटका, जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर

भारत इन दिनों अपनी सरजमीं पर एक तरफ सो ऑस्ट्रेलिया को पटकने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज का पहला मैच जीत लिया है, लेकिन इसी खुशी के बीच टीम को गुरुवार को अपने सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खोना पड़ा है।

सबसे बड़े मैच विनर के रूप अपनी पहचान बना चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। उनका इस तरह से बाहर होना एक बहुत ही बड़ा नुकसान साबित हो सकता है। वो बैक इंजरी के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बाहर हुए जिसके बाद अब वो यहां पर टी20 विश्व कप से अपनी इसी चोट के गहरी होने के कारण दूर हो गए हैं।

बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के चलते बुमराह बाहर

पीटीआई की खबरों की माने तो भारत के इस दिग्गज तेज गेंदबाज को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है। वैसे अब तक बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट की तरफ से इस खबर को लेकर ऑफिशियल पुष्टी नहीं हो सकी है, लेकिन इतना तो तय है कि अब टीम को बुमराह के बिना ही इस टी20 विश्व कप में उतरना होगा।

भारत के इस बड़े मैच विनर और विकेट टेकर गेंदबाज की बात करें तो ये पिछले काफी समय से निरंतर नहीं हो पा रहे हैं। जहां उन्हें एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को इस चोट के कारण दूर रहना पड़ा था। साथ ही कई और भी द्वीपक्षीय सीरीज से भी बुमराह दूर रहे। उनका इस तरह से बाहर होना जहां विरोधी टीमों को राहत की सांस दे रहा है, वहीं भारतीय टीम की बनी बनायी रणनीति को बेकार कर दिया है।

मोहम्मद शमी को मिल सकती है उनकी जगह

अब उनकी जगह पर किसे टीम में जगह दी जाती है ये आने वाले दिनों में तय हो जाएगा। जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम सबसे आगे माना जा सकता है। जो इस टी20 विश्व कप में स्टेंड बाय चुने गए हैं। वहीं किसी और युवा खिलाड़ी को स्टेंड बाय में जगह मिल सकती है।