Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड क्रिकेट में आया भूचाल, वर्ल्ड कप के...

T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड क्रिकेट में आया भूचाल, वर्ल्ड कप के खराब प्रदर्शन के बाद केन विलियम्सन ने छोड़ी कप्तानी, साथ ही उठाया ये बड़ा कदम

433

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में कुछ चौंकानें वाले नतीजे सामने आए। इस मेगा इवेंट का आज से सुपर-8 राउंड शुरू हो रहा है, लेकिन इस राउंड की शुरुआत से ठीक पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में भूचाल देखने को मिला है। इस टी20 वर्ल्ड कप हॉट फेवरेट मानी जा रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा और वो पहले ही राउंड में निराशाजनक रूप से बाहर हो गए।

T20 World Cup 2024
Kane Williamson

केन विलियम्सन ने अचानक ही कप्तानी छोड़कर चौंकाया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लचर प्रदर्शन के बाद अचानक ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में तब भूचाल आ गया, जब टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान केन विलियम्सन ने व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। बुधवार को केन विलियम्सन ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लेकर हर किसी को हैरान कर दिया। कीवी दिग्गज केन विलियम्सन ने ना सिर्फ कप्तानी छोड़ी बल्कि एक और बड़ा कदम उठाया है। जिससे उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया है।

T20 World Cup 2024
New Zealand

ये भी पढ़े-IND vs AFG T20 World Cup: भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 की सुपरहिट टक्कर, जानें Where to Watch, Pitch & Weather Report, Head to Head, Predicted Playing-11, Squad और सबकुछ

विलियम्सन ने सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट भी छोड़ा, जारी रखेंगे तीनों फॉर्मेट में खेलना

केन विलियम्सन पहले से ही टेस्ट की कप्तानी छोड़ चुके हैं, जिसके बाद अब उन्होंने वनडे और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से भी अपने कदम पीछे कर लिए। विलियम्सन ने कप्तानी छोड़ने के साथ ही सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट लेने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के 2024-25 के सालाना कॉन्ट्रेक्ट को जारी रखने से इनकार कर दिया है। इसके बाद सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो रहा है कि क्या केन विलियम्सन अब संन्यास लेने की फिराक में हैं, या फिर वो सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होकर वर्ल्ड क्रिकेट के बाकी की लीग खेलना चाहते हैं।

विलियम्सन ने किया साफ, वो न्यूजीलैंड के लिए देंगे अपना पूरा योगदान

वैसे 33 साल के इस दिग्गज ने ये भी साफ कर दिया है कि वो किसी भी तरह से रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोच रहे हैं, और वो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए बतौर खिलाड़ी तीनों ही फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने साफ कर दिया कि उनका सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट छोड़ने के पीछे इंटरनेशनल क्रिकेट से दिलचस्पी खत्म हो रही है ऐसा नहीं है। साथ ही न्यूजीलैंड टीम के लिए वो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाने वाले सभी मैचों के लिए पूरी प्रतिबध्दता के साथ उपलब्ध रहेंगे। ये बात खुद विलियम्सन और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्पष्ट कर दी है।