Home क्रिकेट Rohit Sharma: हिटमैन क्यों हो रहे हैं फ्लॉप, आकाश चोपड़ा ने बतायी...

Rohit Sharma: हिटमैन क्यों हो रहे हैं फ्लॉप, आकाश चोपड़ा ने बतायी वजह, बड़ी पारी खेलने का भी दिया ये खास मंत्र

574

Rohit Sharma: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने हाल ही में 14 महीनों के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International) में वापसी की।  हिटमैन की वापसी पर फैंस बहुत ही खुश हो गए थे, लेकिन रोहित शर्मा की ऐसी वापसी के बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था, जो लगातार 2 मैचों की 2 पारियों में शून्य के स्कोर पर पैवेलियन लौटे हैं। लगातार दो डक करने के बाद रोहित शर्मा पर आलोचक मुखर होते जा रहे हैं। जो अब रोहित शर्मा की शैली पर ही सवाल खड़े करने लगे हैं।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

रोहित शर्मा के लिए नहीं हुई कमबैक सीरीज यादगार

भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में रोहित शर्मा की नवंबर 2022 के बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी तो जरूर हुई। लेकिन वो पहले दोनों ही मैचों में जीरो के स्कोर पर चलते बने। इस कमबैक सीरीज में उन्होंने अब तक केवल 3 गेंदों का सामना किया है। अब ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन में भी इन लगातार 2 Duck ने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। जहां अब अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच कप्तान के लिए काफी अहम रहने वाला है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-MS Dhoni: इस महान खिलाड़ी ने की थी महेन्द्र सिंह धोनी में छुपी लीडरशिप स्किल्स की पहचान, शायद नहीं जानते होंगे आप

रोहित शर्मा क्यों हो रहे हैं फ्लॉप, आकाश चोपड़ा ने बतायी वजह

टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज के पहले दोनों ही मैचों में खाता भी नहीं खोल पाने के बाद अब क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने उनके फ्लॉप होने की वजह बता डाली है। आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा के लगातार 2 शून्य की वजह बताने के साथ ही उन्हें बैंगलुरू में होने वाले तीसरे टी20 मैच में बड़ी पारी खेलने का खास मंत्र भी दिया है। इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा जरूरत से ज्यादा जल्दबाजी कर अपना विकेट गंवा रहे हैं। और उन्हें अब बड़ी पारी खेलने के लिए क्रीज पर कुछ गेंदों तक संभलकर परिस्थितियां देखनी होंगी।

अल्ट्रा एग्रेसिव अप्रोच से हिटमैन हुए जल्दी आउट

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि, पहले दो मैचों में रोहित शर्मा ने जिस तरह खेलने की कोशिश की है उसे देखकर कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा ने अल्ट्रा एग्रेसिव अप्रोच अपनाने की कोशिश की। रोहित शर्मा बिना सेट हुए गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहे थे। इसी वजह से पहले मैच में वो रन आउट हो गए और दूसरे मैच में वो पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए।

रोहित सेट होकर खेलने की करें कोशिश

भारत के इस क्रिकेट कमेंटेटर ने आगे कहा कि, बैंगलुरु में रोहित शर्मा की अप्रोच अलग देखने को मिल रही है। रोहित शर्मा को सेट होकर खेलने की कोशिश करनी चाहिए। एग्रेसिव खेलते हुए रोहित शर्मा का बेस्ट देखने को मिलता है। वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा इसी वजह से कामयाब मिली। रोहित शर्मा अलग ही लेवल पर खेल रहे थे।