Home क्रिकेट न्यूज़ IND vs PAK:इंडो-पाक के बीच 15 साल बाद फिर से दिख सकता...

IND vs PAK:इंडो-पाक के बीच 15 साल बाद फिर से दिख सकता है टेस्ट का रोमांच, इस देश ने आयोजन कराने का दिया ऑफर

5595

iND vs PAK: विश्व क्रिकेट की दो सबसे बड़ी चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले करीब डेढ़ दशक से आमना-सामना काफी कम हो चुका है, ये दोनों ही टीमें इन सालों के दौरान आईसीसी इवेंट या एसीसी के टूर्नामेंट में ही टक्कर लेने उतरती हैं, इंडो-पाक क्रिकेट फैंस को दोनों ही देशों के बीच द्वीपक्षीय सीरीज का खूब इंतजार है, लेकिन ये इंतजार लगातार बढ़ता ही जा रही है।

IND VS PAK TEST
IND VS PAK TEST(Source_WION)

भारत-पाक के बीच 15 साल का टेस्ट सीरीज का इंतजार हो सकता है खत्म

साल 2012 के बाद से ही दोनों ही टीमों के बीच राजनीतिक टेंशन के कारण कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं हो पा रही हैं। वहीं जब रेड बॉल क्रिकेट की बात करें तो करीब 15 साल से टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच कोई भी मैच नहीं हो सका है।

2007 के बाद से टेस्ट क्रिकेट के लिए दोनों टीमें एक-दूसरे को चुनौती देने के लिए मैदान में नहीं उतर पायी हैं, लेकिन अब फैंस का ये इंतजार भी खत्म हो सकता है, क्योंकि जल्द ही भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन हो सकता है।

ईसीबी ने दिया ऑफर, इंग्लैंड में दोनों देश खेल सकते हैं टेस्ट सीरीज

जी हां.. भले ही ये खबर आपको हैरान कर रही हो, लेकिन करीब 15 साल के बाद भारत-पाक टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का ऑफर मिला है। ईसीबी ने साफ किया है कि दोनों ही देशों के बोर्ड सहमत हो तो वो इस हाई वॉल्टेज टेस्ट सीरीज को अपने वहां पर कराने को तैयार हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ऑफर दिया है कि वो अपनी ओर से इंग्लैंड में भारत-पाक की टेस्ट सीरीज का आयोजन करवा सकता है। ईसीबी ने अपने एक बयान में कहा कि, “अगर दोनों देश राजी होते हैं तो वे इंग्लैंड में एक तटस्थ स्थान पर एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल सकते हैं।“ द टेलीग्राफ की ओर से मिली रिपोर्ट की माने तो ईसीबी के डिप्टी चैयरमैन मार्टिन डार्लो ने इस बारे में पीसीबी से बात की। इन दिनों पाकिस्तान में इंग्लैंड की टीम 7 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, इंग्लैंड 17 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्तें शुरू से ही अच्छे नहीं रहे हैं। दोनों देशों के बीच टेंशन के कारण 15 साल से टेस्ट सीरीज नहीं हो सकी है, वहीं 2012 में अंतिम बार पाक ने भारत का सीमित ओवर की सीरीज के लिए दौरा किया था। इसके बाद से कोई द्वीपक्षीय सीरीज नहीं हो सकी है। बात 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमनें के बाद से ही बिगड़ती जा रही है। अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या दोनों देश के बोर्ड मान जाए, लेकिन हुकुमत मानेगी या नहीं।