Home क्रिकेट न्यूज़ नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का आया रिएक्शन, फैंस...

नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का आया रिएक्शन, फैंस को लेकर कह दी दिल छू लेने वाली बात

1092

इन दिनों पूरे क्रिकेट जगत पर टी20 क्रिकेट फॉर्मेट का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। जहां एक के बाद एक लगातार टी20 सीरीज के साथ ही आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जा रहा है। इस टी20 विश्व कप में विश्व क्रिकेट के एक से एक दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं, इन सबके बीच भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी खास छाप छोड़ रहे हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर खास मुकाम हासिल कर लिया है।

SURYAKUMAR YADAV
SURYAKUMAR YADAV (Source_ABP News)

सूर्यकुमार यादव बने टी20 रैंकिंग में नंबर-1

मुंबई के इस बल्लेबाज ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए बुधवार को टी20 इंटरनेशनल की रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़ते हुए इस फॉर्मेट के नंबर वन बल्लेबाज का ताज हासिल किया।

आईसीसी ने टी20 विश्व कप के रोमांच के बीच बुधवार को आईसीसी टी20 की नई ताजा रैंकिंग जारी की। जिसमें सूर्यकुमार यादव पहली बार नंबर-1 बल्लेबाज बने। वो विराट कोहली के बाद भारत की तरफ से शीर्ष बल्लेबाज बनने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

फैंस के प्यार और समर्थन को दिया श्रेय

नंबर-1 बल्लेबाज बनने के बाद  SKY ने अपना रिएक्शन दिया। जिसमें उन्होंने फैंस के प्यार और समर्थन को श्रेय दिया। उन्होंने बीसीसीआई के ट्वीट पर रिट्वीट कर लिखा कि, “आपके प्यार और समर्थन के लिए आभार. इससे और मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है।“

मोहम्मद रिजवान को बेदखल कर शीर्ष पर काबिज SKY

इस ताजा जारी रैंकिंग में भारत के इस बल्लेबाज ने अपने नाम 863 पॉइंट दर्ज किए और वो टॉप पर काबिज हो चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पहले पायदान से बेदखल किया जो 842 पॉइंट के साथ अब दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं, न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉनवे ने उछाल मारते हुए 792 अंक लेकर तीसरा हासिल किया। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 740 अंकों के साथ चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

जब से किया है डेब्यू तब से मचा रहे हैं धमाल

घरेलू क्रिकेट में पिछले करीब 1 दशक से खेल रहे सूर्यकुमार यादव को लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के बाद 2021 में ही टीम इंडिया में मौका मिला। जिसके बाद से वो लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने इस प्रचंड फॉर्म के चलते उन्होंने भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर के रूप में अपनी जगह स्थापित कर ली है। वो अब तक 38 टी20 मैचों में 40.30 की औसत और 177 के करीब की स्ट्राइक रेट से 1209 रन बना चुके हैं, जिसमें 1 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।