Home क्रिकेट MS Dhoni: कब रिटायरमेंट लेंगे महेन्द्र सिंह धोनी? धोनी के संन्यास का...

MS Dhoni: कब रिटायरमेंट लेंगे महेन्द्र सिंह धोनी? धोनी के संन्यास का ताजा अपडेट आया सामने

442

 MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स… आईपीएल के 17वें एडिशन के प्लेऑफ में नजर नहीं आएगी। आईपीएल के इतिहास में ऐसा बहुत कम देखने को मिला है, जब येलो जर्सी वाली ये टीम टॉप-4 की जंग में शामिल नहीं होती। लेकिन इस बार चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ का टिकट नहीं मिल सका। डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके को 5 बार खिताब दिलाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी इस बार टीम की कमान नहीं संभाल रहे थे, बल्कि उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी दी गई थी।

MS Dhoni
Mahendra Singh Dhoni

क्या धोनी खेल चुके अपना अंतिम आईपीएल?

चेन्नई सुपर किंग्स के महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी के लिए ये आखिरी आईपीएल माना जा रहा है। इस मेगा इवेंट के इस सीजन के शुरू होने से पहले ही बताया जा रहा था कि धोनी का ये आखिरी सीजन हो सकता है। अब उनकी टीम के बाहर होने के बाद इस बात की चर्चा फिर से तेज हो गई है कि क्या धोनी आखिरी बार आईपीएल खेल चुके हैं, या वो अभी आगे नजर आएंगे। इस बात का जवाब खुद धोनी या सीएसके टीम मैनेजमेंट ने तो नहीं दिया है, लेकिन धोनी के रिटायरमेंट को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि धोनी का फिलहाल रिटायरमेंट को लेकर कोई प्लान नहीं है।

MS Dhoni
MS Dhoni

ये भी पढ़े-IPL 2024: जब धोनी के सामने यश दयाल कर रहे थे गेंदबाजी, तो कैसा था उनके घर का माहौल, पिता ने किया खुलासा

धोनी के रिटायरमेंट पर बड़ी अपडेट, फिलहाल नहीं लिया है फैसला

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास पर एक मीडिया रिपोर्ट्स में बड़ी बात सामने आयी है। जिसमें टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो बताया जा रहा है कि एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स में किसी से संन्यास को लेकर बात नहीं की है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट को ये बताया है कि वो रिटायरमेंट को का फैसले करने के लिए कुछ महीनों का इंतजार रहता है। यानी साफ है कि धोनी कुछ महीनों के बाद की अपनी फिटनेस को देखना चाहते हैं। जिसके बाद ही वो किसी तरह का कदम उठाएंगे।

एक और आईपीएल सीजन खेलने के मिले संकेत

इस मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी से तो साफ संकेत मिल रहे हैं कि ये लीजेंड खिलाड़ी एक बार फिर से आईपीएल में नजर आ सकता है। अगर आपको महेन्द्र सिंह धोनी अगले सीजन आईपीएल में फिर से खेलते हुए दिखे तो हैरान मत होना क्योंकि अगर वो फिट रहे तो खेलते नजर आ सकते हैं। आपको बता दें कि अगले साल आईपीएल तक धोनी अपने जीवन के 44वें बरस में होंगे और तब ऐसी उम्र में मैदान में खड़े रहना और खेलना अपने आप में बहुत बड़ी बात होगी। अब ये देखना दिलचस्प है कि क्या धोनी अगले सीजन आईपीएल में खेलेंगे या नहीं?