Home क्रिकेट IPL AUCTION 2023: नीलामी का बाजार 23 दिसंबर नहीं बल्कि अब सज...

IPL AUCTION 2023: नीलामी का बाजार 23 दिसंबर नहीं बल्कि अब सज सकता है इस दिन, जानें क्यों बदल सकती है तारीख.

1388

IPL AUCTION 2023: क्रिकेट जगत के सबसे हाई प्रोफाइल टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की सरगर्मियां तेज होती जा रही है। अगले साल होने वाले इस सीजन को लेकर पिछले कुछ दिनों से तैयारियां जोरों पर हैं, जहां एक के बाद अपडेट सामने आती जा रही है।

TATA IPL 2023
TATA IPL 2023 (Source_Printrest)

आईपीएल 2023 का ऑक्शन की तारीख में हो सकता है बदलाव

कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई ने आईपीएल से पहले होने वाले मिनी ऑक्शन को लेकर तारीख जारी कर दी थी। जहां 23 दिसंबर का दिन निश्चित किया गया है, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स में इस छोटी नीलामी को लेकर अलग तारीख सामने आ रही है।

जी हां… आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन अब 23 दिसंबर नहीं बल्कि किसी और दिन यानी उससे पहले ही आयोजित हो सकता है। जिसमें कुछ मीडिया सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि ऑक्शन 15 दिसंबर को हो सकता है।

ये भी पढ़े- IPL 2023:कब से होगा आगाज,कब खेला जाएगा फाइनल मैच, जाने SHEDULE in Hindi, वेन्यू, टीमें, ग्रुप, टाइम-टेबल, पॉइंट टेबल, PDF और सब-कुछ जो जानना चाहते हैं आप

IPL AUCTION 2023

23 दिसंबर की बजाय 15 दिसंबर को ही हो सकता है ऑक्शन

वैसे बीसीसीआई ने तो 15 दिसंबर को मिनी ऑक्शन की आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की है, लेकिन कुछ मीडिया सूत्रों ने दावा किया है कि जो 23 दिसंबर को पहले तय की गई ऑक्शन की तारीख है, उसमें कुछ समस्या खड़ी हो रही है, ऐसे में फ्रैंचाइजियों ने बीसीसीआई से ऑक्शन की तारीख बदलकर 15 दिसंबर करने को कहा है।

बताया जा रहा है कि लगभग सभी फ्रैंचाइजियों के पास मैनेजमेंट में काफी विदेशी सदस्य हैं, ऐसे में ऑक्शन के ठीक 2 दिन बाद उनका सबसे बड़ा पर्व क्रिसमस पर्व होता है, ऐसे में उन्हें अपने परिवार तक समय पर पहुंचना मुश्किल होता। इसी के चलते फ्रैंचाइजियों ने बीसीसीआई से 23 दिसंबर की तारीख बदलने की अपील की है।

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई अब ऑक्शन के दिन में कोई परिवर्तन करेगा या फिर तय दिन के हिसाब से ही ऑक्शन होगा।

रजिस्ट्रेशन शुरू, स्टोक्स,रूट, कुरेन ने कराया अपना नाम दर्ज

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने प्लेयर्स के लिए मिनी ऑक्शन में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन जारी कर दी है। जिसके बाद से कई दिग्गज अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं। जिसमें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जो रूट, सैम कुरेन, ऑस्ट्रेलिया के कैमरुन ग्रीन जैसे कई खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज करवा लिया है।