Home क्रिकेट IPL 2024: पहले खिताब का इंतजार कर रही पंजाब किंग्स के फैंस...

IPL 2024: पहले खिताब का इंतजार कर रही पंजाब किंग्स के फैंस को मिली बुरी खबर, ये स्टार खिलाड़ी कुछ मैचों से रहेगा दूर

317

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के शुरू होने से पहले एक के बाद इंजरी देखने को मिल रही थी, जिससे आईपीएल शुरू होते-होते ये इंजरी लिस्ट ठसाठस फुल हो गई। जहां सभी टीमों के मिलाकर एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी इंजरी लिस्ट में शामिल थे। अब आईपीएल का ये सीजन अपने सफर पर है, जहां एक तरफ कुछ चोटिल खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को चोट ने बड़ा झटका दे रखा है। हर दिन हर मैच के बाद किसी ना किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर मिल रही है, जिसमें एक और बड़ा नाम शामिल हो गया है।

IPL 2024
Shikhar Dhawan

पंजाब किंग्स को झटका, कप्तान धवन कुछ मैचों से रहेंगे दूर

जी हां… आईपीएल के इस सीजन के शुरू होने के बाद चोटिल खिलाड़ियों में अब एक नाम पंजाब किंग्स के कप्तान का जुड़ गया है। इस लीग के इतिहास में अब तक खिताबी सूखा खत्म नहीं कर सकी पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन के चोटिल होने की जानकारी मिली है। धवन की चोट ने पंजाब किंग्स टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है, जिन्हें पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को खिलाफ बाहर रहना पड़ा था। धवन रॉयल्स के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे और अब ये जानकारी मिल रही है कि वो कुछ और मैचों से दूर रह सकते हैं।

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इन 3 स्टार खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप से टिकट कटना है तय, आईपीएल में साबित हो रहे हैं सुपर फ्लॉप

शिखर धवन को कंधे में लगी है चोट, अगले एक हफ्ते तक रहेंगे बाहर

इस दिग्गज बल्लेबाज को कंधे में चोट लगी है। उन्हें कंधें में दर्ज की वजह से पिछले मैच में बाहर रहना पड़ा था और अब बताया जा रहा है कि वो अगले एक हफ्ते तक शायद ही मैच खेल पाएंगे। ऐसे में वो पंजाब किंग्स के लिए कम से कम अगले 2 मैचों से दूर रह सकते हैं। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ ने शिखर धवन की चोट को लेकर बताया कि, “उनके कंधे में चोट है, इसलिए उनके कम से कम कुछ दिनों के लिए बाहर रहने की संभावना है। वह एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज हैं। वह टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।”

संजय बांगड़ ने पंजाब के उपकप्तान को लेकर कंफ्यूजन किया दूर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में शिखर धवन की गैरमौजूदगी में टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम कुरेन ने कप्तानी की थी। जिसके बाद से ही हर कोई काफी कंफ्यूज है कि जितेश शर्मा उपकप्तान थे तो सैम कुरेन ने कप्तानी क्यों की। जिस कंफ्यूजन के संजय बांगड़ ने दूर कर दिया है। संजय बांग़ड़ ने बताया कि आईपीएल कैप्टन की फोटो शूट के दौरान धवन और कुरेन दोनों उपलब्ध नहीं थे इसी वजह से वहां जितेश शर्मा को भेजा था।

IPL 2024
Sam Curren

बांगड़ ने कहा कि,“जितेश नॉमिनेट उपकप्तान नहीं थे। यह धारणा इसलिए हो सकती है क्योंकि उन्होंने आईपीएल की शुरुआत में कप्तानों की सेमिनार या बैठक में भाग लिया था। सैम ने पिछले वर्ष भी टीम का नेतृत्व किया था। उन्हें यूके से आने में देर हो गई थी और वह कुछ ट्रेनिंग सेशन चाहते थे, यही कारण है कि हम उन्हें चेन्नई नहीं भेज सके। इसलिए जितेश को भेजा गया, क्योंकि निर्देश था कि एक खिलाड़ी को आना होगा।”