Home क्रिकेट IPL 2024: 20 करोड़ी पर भारी 20 लाख वाले खिलाड़ी, सस्ते में...

IPL 2024: 20 करोड़ी पर भारी 20 लाख वाले खिलाड़ी, सस्ते में बिके वो खिलाड़ी जिन्होंने किया है करोड़पति वाला काम

271

IPL 2024: क्रिकेट जगत की हाई केशरिच टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांच जारी है। इस मेगा टी20 लीग में देश-विदेश के सैकड़ों सितारें मैदान में अपना जलवा दिखा रहे हैं। इस लीग में कुछ बड़े स्टार जिसमें मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस जैसे दिग्गज जो 20 करोड़ रूपये से भी ज्यादा रकम में जो काम नहीं कर पा रहे हैं, वो काम 20 लाख रुपये के खिलाड़ियों का देखने को मिल रहा है। आईपीएल के इस सीजन में कईं ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 20 लाख रुपये की बेस प्राइज में खेल रहे हैं।

IPL 2024
PBKS

इनमें से 20 लाख रुपये की सस्ती किमत पर बिके खिलाड़ी करोड़ों वाला काम कर रहे हैं। तो चलिए आपको हम इस सीजन के आधे सफर के बाद बताते हैं वो 5 खिलाड़ी जो 20 लाख रुपये में भी अपनी टीम को दे रहे हैं करोड़पति वाला प्रदर्शन

शशांक सिंह (पंजाब किंग्स)

पंजाब किंग्स की टीम इस बार भी धीरे-धीरे प्लेऑफ की रेस से बाहर हो रही है। लगातार हार पर हार के बाद पंजाब की डगर काफी मुश्किल हो गई है, लेकिन इनके बीच झारखंडके 20 लाख के खिलाड़ी शशांक सिंह ने काफी सुर्खियां बटोरी है। पंजाब किंग्स की डूबनी नैया को हर बार शशांक सिंह बचाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बल्लेबाज ने इस सीजन अब तक 8 मैचों में करीब 50 की औसत से 195 रन बना चुके हैं।

IPL 2024
Shashank Singh

ये भी पढ़े- IPL 2024: केकेआर और गुजरात की जीत के बाद Points Table में मचा उथल-पुथल, जानें अब कैसी है सभी टीमों की स्थिति

आशुतोष शर्मा (पंजाब किंग्स)

पंजाब किंग्स के लिए जिस तरह से शशांक सिंह प्रदर्शन कर रहे हैं, वैसा ही एक और युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा को पंजाब ने केवल 20 लाख की बेस प्राइज में खरीदा, लेकिन इन्होंने करोड़पति वाला काम किया है। पंजाब किंग्स जीत नहीं रही है, लेकिन आशुतोष शर्मा ने अपने प्रदर्शन से दिल जीता है। वो इस सीजन में अब तक 5 मैचों में ही करीब 40 की औसत और 190 के लगभग की स्ट्राइक रेट से 159 रन बना चुके हैं।

हर्षित राणा (कोलकाता नाइट राइडर्स)

आईपीएल में एक ओर से कोलकाता नाइट राइडर्स ने विश्व के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को लगभग 25 करोड़ रुपये दिए हैं। जो अब तक पूरी तरह नाकाम रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ केकेआर ने हर्षित राणा को 20 लाख रुपये में खरीदा है, जो उनकी टीम के मुख्य गेंदबाज बन चुके हैं। हर्षित राणा इस सीजन काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, जिन्होंने 6 मैच में अब तक 9 विकेट हासिल किए हैं।

यश ठाकुर (लखनऊ सुपरजायंट्स)

आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम के लिए तेज गेंदबाज यश ठाकुर काफी कमाल दिखा रहे हैं। यश को लखनऊ ने 2023 में केवल 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से खास छाप छोड़ी है। वो लगातार अपनी गेंदबाजी के वैरिएशन से प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अब तक 6 मैचों में 8 विकेट झटके हैं, जिसमें एक बार तो उन्होंने गुजरात के खिलाफ 30 रन खर्च कर 5 विकेट हासिल किए थे।

मयंक यादव (लखनऊ सुपरजायंट्स)

आईपीएल के इस सीजन में सबसे बड़ी सनसनी बनकर निकले हैं मयंक यादव… इस 21 साल के युवा तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से दिग्गजों को हैरान कर दिया है। जिन्होंने 150 से ज्यादा किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है। मयंक यादव को वैसे 3 मैच के बाद ही चोटिल होना पड़ा, लेकिन उन्होंने पहले 2 मैचों में ही 6 विकेट लेकर दोनों बार प्लेयर ऑफ द मैच बनने का कारनामा किया। इन्हें लखनऊ ने 2023 के सीजन से पहले केवल 20 लाख रूपये में खरीदा था।