Home क्रिकेट जिम्बाब्वे वनडे के लिए भारत ने कप्तान की घोषणा की

जिम्बाब्वे वनडे के लिए भारत ने कप्तान की घोषणा की

1846

भारत ने केएल राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए कप्तान के रूप में नामित किया है क्योंकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें 18 अगस्त से शुरू होने वाली श्रृंखला में खेलने के लिए मंजूरी दे दी है।

India name captain for Zimbabwe ODIs
India name captain for Zimbabwe ODIs


राहुल को अगले हफ्ते जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई की मेडिकल टीम से हरी झंडी मिल गई है। सलामी बल्लेबाज कुछ समय के लिए एक स्पोर्ट्स हर्निया के साथ कार्रवाई से बाहर हो गया, जिसमें कोविड -19 ने अपना कार्यकाल बढ़ाया।

ये भी पढ़े: एशिया कप 2022: एशिया कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिलने से निराश हैं ईशान किशन, जानिए क्यों
शिखर धवन को शुरुआत में इस दौरे के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था, लेकिन राहुल को आगे बढ़ने के साथ, धवन उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।
धवन ने पिछले महीने वेस्टइंडीज को 3-0 से शिकस्त देने के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व किया था और बाद में वरिष्ठ खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के साथ जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था।


वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और दीपक चाहर अन्य थे जिन्होंने चोटों से उबरने के बाद वनडे टीम में वापसी की। राहुल त्रिपाठी टीम में नामित दूसरा नया चेहरा थे।
राहुल ने भारत के लिए आखिरी बार फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच और फिर पूरे वनडे लेग में दक्षिण अफ्रीका में टीम का नेतृत्व करने के बाद खेला था।

KL Rahul

ये भी पढ़े: Asia Cup 2022: भारतीय खेमे में तेज गेंदबाजों की कमी से एशिया कप के लिए भारत को हो सकती है मुश्किलें
भारत एकदिवसीय टीम: केएल राहुल (सी), शिखर धवन (वीसी), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (डब्ल्यूके), संजू सैमसन (डब्ल्यूके), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर
यह दौरा 18 अगस्त से शुरू होगा और हरारे तीनों एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करेगा|