Home क्रिकेट IND VS SL T20I: भारतीय टीम का स्टार क्रिकेटर हुआ चोटिल, टी20...

IND VS SL T20I: भारतीय टीम का स्टार क्रिकेटर हुआ चोटिल, टी20 सीरीज से बाहर, आईपीएल में धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी को बुलावा !

909

IND VS SL T20I: टीम इंडिया इन दिनों श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की मेजबानी कर रही है, जिसमें दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज का पहले मैच में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत की युवा टीम ने मेहमान टीम श्रीलंका को 2 रन से रोमांचक अंदाज में हरा दिया। लेकिन इस मैच में टीम को एक करारा झटका तब लगा जब टीम के एक स्टार खिलाड़ी को अपना घुटना चोटिल करवाना पड़ा। जिसके बाद अगले ही दिन इस खिलाड़ी को चोट के चलते पूरी टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

INDIA TEAM
INDIA TEAM (Source_Twitter)

संजू सैमसन को घुटना हुआ चोटिल, टी20 सीरीज से हुए बाहर

ये स्टार क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं, जिन्हें पहले टी20 मैच में घुटने की चोट का सामना करना पड़ा। मुंबई में खेले गए इस मैच में संजू सैमसन फील्डिंग के दौरान एक गेंद को बाउन्ड्री पार जाने से बचा रहे थे, तभी उनका घुटना चोटिल हो गया।

अगले ही दिन बुधवार को संजू सैमसन को इस चोट के चलते पूरी सीरीज से ही बाहर होना पड़ा है। बुधवार शाम को बीसीसीआई ने संजू सैमसन के इस बची हुई टी20 सीरीज से बाहर होने की जानकारी देने के साथ ही उनके रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर दी है।

विदर्भ के जितेश शर्मा को बुलावा, पूणे में टीम के साथ जुड़े जितेश

संजू सैमसन के बाहर होने के बाद आईपीएल के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले विदर्भ के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को बुलावा भेजा है, जो संजू के स्थान पर कवर्स के तौर पर बुलाएं गए हैं।

जितेश शर्मा को आईपीएल 2022 से पहले बहुत कम लोग जानते थे, लेकिन पिछले साल उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। जितेश ने इस दौरान 12 मैचों में करीब 164 की स्ट्राइक रेट और 30 के लगभग की औसत के साथ 234 रन बनाए थे। इसी प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम इंडिया का टिकट मिला है।

भारत ने पहले टी20 मैच में हासिल की थी 2 रन से जीत

आपको बता दें कि मुंबई में खेले गए इस पहले टी20 मैच में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत के युवा खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया। जहां 2 रन से रोमांचक जीत से सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दोनों ही टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाना है, भारत की नजरें इसी मैच में जीत के साथ सीरीज को अपने नाम पर करने की होगी।