Home क्रिकेट IND VS AUS: नागपुर टेस्ट से पहले बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया, स्टार्क के...

IND VS AUS: नागपुर टेस्ट से पहले बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया, स्टार्क के बाद ये 2 स्टार खिलाड़ी भी हुए बाहर

1048

IND VS AUS:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरू होने में अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। विश्व क्रिकेट की दो सबसे मजबूत टेस्ट टीमों के बीच 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा, जिसे लेकर दोनों ही टीमें इन दिनों विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं। जहां दोनों ही टीमों की नजरें इस प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करने पर है।

AUSTRALIA TEAM
AUSTRALIA TEAM (Source_First Sportz)

ऑस्ट्रेलियाई टीम लंबे समय के बाद भारत के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आयी हुई है, जिनकी नजरें यहां पर फिर से अपना झंड़ा बुलंद करने पर है, लेकिन इस पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले ही कंगारू टीम मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की नंबर-एक टीम के लिए एक के बाद एक झटके लग रहे हैं, जहां मिचेल स्टार्क के बाद 2 और स्टार क्रिकेटर नागपुर टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, कैमरन ग्रीन पहले टेस्ट से बाहर

मेहमान टीम के लिए पहले से ही तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अंगूठे की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हैं, जिसके बाद उनके साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे, अब खबरें आ रही हैं कि ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन भी पहले टेस्ट मैच में फिट नहीं हो पाएंगे और उनका भी यहां खेलने लगभग नामुमकिन है।

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट उपकप्तान स्टीवन स्मिथ ने इस बात पर मुहर लगा दी है, जि कैमरन ग्रीन पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के कारण सीरीज का उद्घाटन मैच नहीं खेलेंगे। जिसके कंगारू टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। पैट कमिंस एंड कंपनी के सामने एक के बाद एक संकट मंडरा रहा है। उनके बाहर होने की पुष्टी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम एश्टन एगर या मैट रेनशॉ में से किसी एक को मौका दे सकती है।

कैमरन ग्रीन का अब तक रहा है शानदार करियर

जहां तक ग्रीन की बात करें तो वो इस टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी माने जाते है, उन्होंने अपने अंतिम टेस्ट मैच में ही कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा उनके करियर को देखे तो वो अब तक 18 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें 806 रन बनाने के साथ ही 23 विकेट भी ले चुके हैं।