Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC-IND vs PAK: रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट...

T20WC-IND vs PAK: रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया, किंग कोहली ने किया कमाल, जानें मैच का पूरा हाल

1331

T20WC-IND vs PAK: टीम इंडिया ने छोटी दिवाली के दिन जीत का ऐसा बम फोड़ा की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सपने धुआं-धुआं हो गए। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सुपर संडे को खेले गए इस सुपरहिट मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर रहा लेकिन अंतिम गेंद तक चले इस सांसे रोक देने वाले मैच को भारत ने 4 विकेट से जीत लिया।

INDIA TEAM
INDIA TEAM( Source_Getty Images)

भारत ने 4 विकेट से जीता मैच

इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। जिसमें पाकिस्तान को गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर 159 रन के स्कोर पर रोक लिया, जिसके बाद कोहली की विराट पारी के दम पर मैन इन ब्ल्यू ने मैच को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6 विकेट के नुकसान पर अपने नाम करने के साथ ही 2021 विश्व कप में मिली हार का बदला ले लिया।

पाकिस्तान ने खड़ा किया था 159 रनों का स्कोर

मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ही फ्लॉप रहे। जिसके बाद इफ्तिखार अहमद के 51 और शान मसूद के 52 रन की बेहतरीन पारियों की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने 3-3 विकेट झटके, वहीं 1-1 विकेट शमी-भुवी के खाते में गया।

किंग कोहली के दम पर भारत ने अंतिम गेंद पर मैच किया अपने नाम

भारत के लिए 160 रन का लक्ष्य मुश्किल नहीं माना जा रहा था, लेकिन सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल पूरी तरह से फ्लॉप रहे और 10 रन के टीम के स्कोर तक की पैवेलियन लौट गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल भी चलते बने। 31 पर 4 विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी करवा दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी कर मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया। वैसे हार्दिक 40 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद कार्तिक भी 1 रन ही बना सके। लेकिन कोहली ने नाबाद 53 गेंद में 82 रन बनाए जिसकी बदौलत अंतिम गेंद पर भारत ने रोमांचक जीत हासिल की।

Virat Kohli(Source_Getty Images)

दोनों ही टीमों की प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान- बाबर आज़म(कप्तान), मोहम्मद रिज़वान, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज़, नसीम शाह, हैरिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी