Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: श्रीलंकाई टीम का हुआ चयन, इन अनफिट खिलाड़ियों पर जताया...

T20WC 2022: श्रीलंकाई टीम का हुआ चयन, इन अनफिट खिलाड़ियों पर जताया गया भरोसा

1526

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ अगले महीनें से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है। कंगारू सरजमीं पर होने वाले फटाफट क्रिकेट के इस सबसे बड़े इवेंट के लिए एक के बाद टीमों का चयन किया जा रहा है, जिसमें शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भी अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। श्रीलंकाई टीम इस टी20 विश्व कप में लंकाई टीम को क्वालीफायर राउंड में खेलना होगा।

SRILANKA T20 TEAM
SRILANKA T20 TEAM(Source_India.com)

श्रीलंका ने टी20 विश्व कप के लिए किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

पिछले ही दिनों संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए एशिया कप 2022 में खिताब जीतने वाली श्रीलंकाई टीम की 15 सदस्यीय दल का ऐलान किया गया। जिसमें दासुन शनाका की कप्तानी में एशियाई चैंपियन बनने वाले लगभग सभी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

16 अक्टूबर से होने वाले इस टी20 विश्व कप के लिए एशियाई चैंपियन श्रीलंका की टीम में अपने सभी प्रमुख बल्लेबाजों को चुना गया है, जिसमें दानुष्का गुनाथिलका, कुसल मेंडिस, भानुका राजपश्रे के साथ ही युवा बल्लेबाज पाथुम निसंका और धनंजय डी सिल्वा को भी शामिल किया गया है।

चोटिल खिलाड़ियों को भी दिया स्क्वॉड में मौका

इस टीम के चयन में सबसे चौंकानें वाला फैसला भी किया गया, जिसमें उन्होंने अपनी टीम में पिछले कुछ समय से चोटिल रहे दो खिलाड़ियों के पूरी तरह से नहीं उबरने के बाद भी टीम में जगह दी गई है। जिसमें तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा और लाहिरू कुमारा को शामिल किया गया है।

ये दोनों ही तेज गेंदबाज एशिया कप में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल सके थे। हाल-फिलहाल भी इनकी फिटनेस पर कोई खास पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आ सकी है, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस उम्मीद में इन्हें जगह दी है, कि टी20 विश्व कप के शुरू होने से पहले ये खिलाड़ी अपनी चोट से पूरी तरह से उबर जाएंगे। ये देखना दिलचस्प होगा कि ये चोटिल खिलाड़ी विश्व कप से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं।

लंकाई टीम के सेलेक्टर्स ने 15 सदस्यीय मुख्य टीम चुनने के अलावा 5 खिलाड़ियों को रिजर्व के रूप में जगह दी गई है। जिसमें दिनेश चांडिमल जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

इस तरह से है श्रीलंका का फुल स्क्वॉड

दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणथिलका, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस(विकेटकीपर), चरित असालंका, भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, वनिन्दु हसारंगा, महीश तीक्षणा, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस पर निर्भर), लाहिरू कुमारा (फिटनेस पर निर्भर), दिलशान मदुशंका ,प्रमोद मधुशन

रिजर्व खिलाड़ी- आशेन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश चांडीमल, नुवानिडु फर्नान्डो, बिनुरा फर्नान्डो