Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022, IND VS BAN (MATCH REPORT)- भारत-बांग्लादेश मैच में दिखा रोमांचक...

T20WC 2022, IND VS BAN (MATCH REPORT)- भारत-बांग्लादेश मैच में दिखा रोमांचक मैच, बारिश से बाधित मैच को टीम इंडिया ने 5 रन से किया अपने नाम, जानें कैसे हर पल बदलता रहा मैच का रोमांच

592

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सुपर-12 में बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को बारिश से बाधित मैच में 5 रन से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा पूरी तरह से मजबूत कर लिया है। एडिलेड में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को जोरदार फाईट दी, लेकिन आखिर में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने बाजी मारी।

IND VS BAN
IND VS BAN(Source_Getty Images)

भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराकर सेमीफाइनल का दावा किया मजबूत

सुपर-12 के ग्रुप-1 के इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर में 184 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद बांग्लादेश ने जबरदस्त शुरुआत की थी, लेकिन बारिश से मैच में खलल के बाद मिले संशोधित लक्ष्य को बांग्ला टाइगर्स हासिल नहीं कर सके और 5 रन से मैच को गंवा दिया।

IND VS BAN(Source_Getty Images)

पहले बल्लेबाजी कर भारत ने खड़ा किया था 184 रन का स्कोर

भारत को इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला। जिसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत करने उतरे, लेकिन रोहित फिर से केवल 2 रन बनाकर ही चलते बने। इसके बाद विराट कोहली और राहुल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। राहुल ने 32 गेंद में 50 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने भी बढ़िया बल्लेबाजी कर 16 गेंद में 30 रन की पारी खेली।

विराट कोहली दूसरे छोर से खेलते रहे वहीं एक छोर से हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल कुछ खास नहीं कर सके। अंत में अश्विन के साथ कोहली ने पारी खत्म की और टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए। कोहली 44 गेंद में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। हसन महमूद ने 3 और शाकीब ने 2 विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश ने की अच्छी कोशिश, लेकिन रह गए जीत से 6 रन दूर

बांग्लादेश को मैच में जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके बाद लिटन दास और नजमुल हुसैन शांतो ने जबरदस्त शुरुआत की। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले 7 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए। इसके बाद बारिश ने खलल डाला। काफी देर के बाद मैच को फिर से शुरु किया गया, लेकिन बांग्ला टीम के सामने संशोधित लक्ष्य 16 ओवर में 151 किया गया।

बारिश थमने के बाद मैच शुरु हुआ। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी करते हुए एक के बाद एक लगातार अंतराल में विकेट झटके। लिटन दास ने केवल 27 गेंद में 60 रन बनाए। लेकिन इसके बाद लगातार अंतराल में बांग्लादेश ने विकेट खोए और आखिर में नुरुल हसन ने जरूर 14 गेंद में 25 रन बनाकर जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाफी रही और पूरी टीम 16 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बना सकी। भारत के लिए हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट झटके। वहीं विराट कोहली को अपनी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।