Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: हार से परेशान इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने उठाया...

T20 World Cup 2024: हार से परेशान इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने उठाया बड़ा कदम, वेस्टइंडीज के इस दिग्गज को किया कोचिंग स्टाफ में शामिल

T20 World Cup 2024: विश्व क्रिकेट की सबसे खतरनाक और अनोखी क्रिकेट के लिए पहचान बना चुकी इंग्लिश क्रिकेट टीम का हाल पिछले कुछ महीनों से बेहाल है। 2019 की वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन और 2022 की टी20 चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है, जहां एक के बाद एक लगातार हार से परेशान इंग्लिश क्रिकेट टीम अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप 2024 को डिफेंड करने उतरेगी। जिसके लिए उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया है।

T20 World Cup 2024
Kieron Pollard

इंग्लैंड ने कीरोन पोलार्ड को अपने कोचिंग स्टाफ में किया शामिल

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज गंवाने के बाद गत विजेता इंग्लैंड ने अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक बड़ा फैसला किया है। उन्होंने इस बड़े आईसीसी टी20 इवेंट के लिए वेस्टइंडीज के ही एक पूर्व दिग्गज कीरोन पोलार्ड की मदद ली है, जहां उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल कर दिया है। कीरोन पोलार्ड अब इस टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मदद करते हुए नजर आएंगे।

T20 World Cup 2024
Kieron Pollard

ये भी पढ़े- IND VS SA 1st Test: भारत-दक्षिण अफ्रीका अब होगी टेस्ट की जंग शुरू, जानें पहले टेस्ट मैच की अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा  पिच और मौसम का हाल

वेस्टइंडीज और अमेरिका की परिस्थितियों में मदद के लिए जोड़ा अपने साथ

वेस्टइंडीज के दौरे पर इंग्लैंड को वनडे और टी20 दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका के स्थानीय हालातों में विशेषज्ञता रखने वाले एक स्पेशलिस्ट की जरूरत थी, ऐसे में उन्होंने कीरोन पोलार्ड को उन्होंने वहां के हालातों और परिस्थितियों में मदद करने के अपने साथ जोड़ा है। कीरोन पोलार्ड टी20 क्रिकेट के एक चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं, जो ना केवल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के कप्तान रहे हैं, बल्कि संन्यास के बाद अभी भी वो लगातार किसी ना किसी टी20 लीग में अपना जौहर दिखा रहे हैं।

कीरोन पोलार्ड रहे हैं टी20 स्पेशलिस्ट, इंग्लैंड उठाना चाहती है अनुभव का फायदा

वेस्टइंडीज के लिए 101 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कीरोन पोलार्ड इस शॉर्ट फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बड़े स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं। उन्होंने शॉर्ट फॉर्मेट में अपनी महारथ हासिल की है। जहां वो कईं टी20 लीग में टीमों की कप्तानी कर चुके हैं, या अभी भी कप्तानी करते नजर आते हैं। हाल ही में अबू धाबी टी20 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने के अलावा केरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स को अपने नेतृत्व में फाइनल तक पहुंचाया था। इसके अलावा भी वो कईं टीमों की कप्तानी करते हैं, तो साथ ही आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच हैं। ऐसे में उनकी काबिलियत को हर कोई जानता है।