Home क्रिकेट ASIA CUP 2022 का नया मेजबान UAE को बना दिया गया है....

ASIA CUP 2022 का नया मेजबान UAE को बना दिया गया है. जानिए क्यूँ

5567

ASIA CUP 2022: जैसा की हम सब को पूर्व विदित था की एशिया कप श्रीलंका में होना था लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा कि 2022 एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। इसकी आधिकारिक मेजबानी श्रीलंका द्वारा की जा रही है। एसीसी ने कहा कि टूर्नामेंट को “श्रीलंका में मौजूदा हालात को देखते हुए” यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है। यह 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

asia cup 2022 new host uae
asia cup 2022 new host uae

“Every effort was made to host the Asia Cup in Sri Lanka and the decision to shift the venue to the UAE was taken after much deliberation,” Asian Cricket Council (ACC) President Jay Shah said in a press release on Wednesday. “The UAE will be the new venue while Sri Lanka will continue to retain hosting rights.”

“एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “श्रीलंका में एशिया कप की मेजबानी के लिए हर संभव प्रयास किया गया था और आयोजन स्थल को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया था।” “यूएई नया स्थल होगा जबकि श्रीलंका मेजबानी के अधिकार बरकरार रखेगा।”

“एशिया कप का यह संस्करण अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एशियाई देशों को आईसीसी विश्व कप के लिए तैयार करने में मदद करेगा, और मैं एसएलसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड को उनकी समझ और सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।”

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “श्रीलंका में एशिया कप की मेजबानी के लिए हर संभव प्रयास किया गया था और आयोजन स्थल को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया था।” “यूएई नया स्थल होगा जबकि श्रीलंका मेजबानी के अधिकार बरकरार रखेगा।”

जा एशिया कप २०२२ का मेजबानी श्रीलंका के हाथ से छूट रहा था. ACC ने इस प्रकार किया भावुकता व्यक्त|

“एसीसी भावुक श्रीलंकाई प्रशंसकों के प्रति जागरूक है, इसलिए स्थल को बदलने का अंतिम निर्णय बहुत कठिन रहा है, लेकिन एक ऐसा माना गया है जिसे आवश्यक समझा गया है। हालांकि, सभी एसीसी सदस्यों के विचार क्रिकेट-प्रेमी के साथ एकजुटता में रहते हैं श्रीलंका का राष्ट्र।”